यातायात पुलिस ने ओ.पी. जिंदल स्कूल के बच्चों को दी यातायात नियमों की जानकारी…. यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

रायगढ़ : एसएसपी श्री सदानंद कुमार के निर्देशन पर जिले के स्कूली छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के क्रम में आज दिनांक 02 दिसंबर 2023 को उप पुलिस अधीक्षक यातायात श्री रमेश कुमार चंद्रा के नेतृत्व में यातायात पुलिस द्वारा ओ.पी. जिंदल स्कूल पतरापाली रायगढ़ के छात्रों को ट्रैफिक नियम की जानकारी दी गई। डीएसपी ट्रैफिक द्वारा स्कूली छात्र-छात्राओं को बेसिक सड़क दुर्घटना के कारण – ओवर स्पीड में वाहन चलाना, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग, ड्रंक एंड ड्राईव को बताते हुये छात्रों को सुरक्षित यातायात के लिये सभी यातायात नियमों के पालन करने की समझाइश दी गई और दुपहिया में हेल्मेट तथा कार व हल्के वाहन में चालक व सफर करने वालों को सीट बेल्ट अनिवार्य रूप से लगाना चाहिये, यह बताया गया।

डीएसपी ट्रैफिक ने विद्यार्थियों को नियमों के अंतर्गत 16 से 18 वर्ष आयु वर्ग वाले किशोरों को ‘विदाउट गियर’ 50 सीसी से कम वाहन वाले दोपहिया चलाने की अनुमति दिये जाने की जानकारी देते हुये इस उम्र के बच्चे को लर्निंग लाइसेंस के लिये अप्लाई करने समझाइश देकर लायसेंस अप्लाई की प्रक्रिया से अवगत कराया गया। कार्यक्रम में छात्रों को रोचक तरीकों से यातायात नियमों की जानकारी देते हुये अवेयरनेस वीडियो क्लिप के जरिये संकेत चिन्हों की जानकारी एवं मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत दंड के प्रावधान को बताया गया। कार्यक्रम में छात्रों को यातायात पुलिस द्वारा अमूल्य जान-माल की सुरक्षा के लिए स्वयं तथा अपने शुभचिंतकों से यातायात नियमों की पालन करने के संबंध में प्रेरित किया गया।

कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य व सहायक शिक्षक तथा ट्रैफिक डीएसपी श्री रमेश कुमार चंद्रा के साथ थाना यातायात के प्रधान आरक्षक मुकेश चौहान, आरक्षक विजय सिदार और आरक्षक अमृत मिंज सम्मिलित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!