कालीघाट के पास हुई स्कूल बस दुर्घटना के मामले में कलेक्टर-एसपी की निगरानी में जिला प्रशासन की मुस्तैदी से बच्चों एवं अन्य स्टाफ को मिली बेहतर मेडिकल और आवासीय सुविधा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, अम्बिकापुर

सोमवार शाम को कालीघाट के समीप हुई स्कूल बस दुर्घटना के मामले में जिला प्रशासन द्वारा त्वरित एक्शन लिया गया एवं सभी बच्चों तथा शिक्षकों और स्टाफ को आवश्यक चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई गई।कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार और पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शर्मा की सतत निगरानी में जिला प्रशासन की मुस्तैदी से बच्चों एवं अन्य स्टाफ को बेहतर मेडिकल और आवासीय सुविधा दी गई और मंगलवार की सुबह सभी अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए। प्राप्त जानकारी अनुसार 4 घायल मरीजों को लगातार मेडिकल सुविधा प्रदाय करते हुए एंबुलेंस के माध्यम से रायपुर भेजा गया है। इस पूरे मामले में शिक्षकों ने जिला प्रशासन द्वारा त्वरित एक्शन लेते हुई सहायता देने के लिए आभार भी व्यक्त किया।

गौरतलब है कि धमतरी जिले के द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल से तीन बसों में लगभग 111 लोग, जिनमे 85 बच्चे तथा शिक्षक एवं अन्य स्टाफ मैनपाट पिकनिक मनाने पहुंचे थे। मैनपाट से लौटने के दौरान दरिमा क्षेत्र अंतर्गत कालीघाट मोड़ में 01 बस अनियंत्रित होकर दुर्घटना का शिकार हो गई। मोड़ मे वाहन की रफ़्तार धीमी होने के कारण कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई है। अनियंत्रित वाहन मोड़ से नीचे उतरकर पेड़ से टकरा कर रुक गया जिससे घटना में कुछ बच्चों को चोट आई।

घटना की सूचना संज्ञान आते ही जिला कलेक्टर श्री कुंदन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शर्मा के निर्देश पर आपात सहायता हेतु तत्काल संबंधित एसडीएम, पुलिस एवं हेल्थ टीम मौके पर पहुंची और बच्चों को तत्काल प्राथमिक चिकित्सा दी गई। स्वयं कलेक्टर श्री कुन्दन एवं पुलिस अधीक्षक श्री शर्मा ने भी बच्चों से जिला चिकित्सालय में मिलकर उनका हाल चाल जाना। बच्चों एवं स्टाफ के ठहरने के लिए सरगुजा सदन में आवश्यक तैयारियां की गई थी जहां से मंगलवार की सुबह लगभग 11 बजे सभी को उनके गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!