मेमोरिया 23 : आईआईएम रायपुर का वार्षिक एल्यूमनाई होमकमिंग आयोजित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायपुर

भारतीय प्रबंधन संस्थान रायपुर (आईआईएम रायपुर) ने 9 और 10 दिसंबर ’23 को अपने बहुत प्रतीक्षित वार्षिक एल्यूमनाई होमकमिंग, मेमोरिया ’23, आयोजित की, जिसमें देश भर से प्रतिष्ठित एल्यूमनाई को मिलाया गया था जो मिलन और प्रगति के भाव को मनाने के लिए एकत्रित हुए। इस घटना की शुरुआत महत्त्वपूर्ण शानदारीयों की मौजूदगी के साथ हुई, जिनमें प्रोफेसर राम कुमार काकनी, आईआईएम रायपुर के निदेशक, प्रोफेसर अर्चना पाराशर, एल्यूमनाई एसोसिएशन के चेयरपर्सन, प्रोफेसर सत्यसिब्हा दास, विदेशी मामलों के डीन, प्रोफेसर रश्मि शुक्ला, प्लेसमेंट के चेयरपर्सन, और कर्नल हरिंद्र त्रिपाठी (सेवानिवृत्त), CAO, आदि शामिल थे। उद्घाटन समारोह में एल्यूमनाई और उनके परिवारों की मौजूदगी थी, जिसने मिलजुले के माहौल का निर्माण किया।

वार्षिक सामान्य संगठन संचालन हुआ, जहां  रायपुर की नेतृत्व और एल्यूमनाई एसोसिएशन के विभिन्न शहरी अध्यायों के प्रतिनिधियों ने आने वाले कार्यक्रमों और आवश्यक संशोधनों पर चर्चा की, जो उनके भविष्य के प्रयासों के लिए मार्गदर्शन तय करते हैं। पहले दिन का समापन एक कैंपस यात्रा, एक प्रियंकर गैला डिनर जहां वर्तमान बैच के छात्रों ने सांस्कृतिक प्रदर्शन प्रस्तुत किया, और एक जोशीली DJ रात के साथ हुआ, जो जुड़ाव और नोस्टाल्जिया को प्रोत्साहित करता था।

मोमेंटम को बढ़ाते हुए, दूसरे दिन की शुरुआत उत्साही प्लांटेशन ड्राइव के साथ हुई, जो कैंपस के भीतर संचालित होती है, जिससे स्थायिता के प्रति समर्पण को दिखाया जा रहा है जिसे एल्यूमनाई समुदाय ने साझा किया है। एल्यूमनाई और उनके परिवारों की उत्साही भागीदारी ने संस्थान को वापसी करने की भावना को दोहराया।

दिन विवादास्पद स्टूडेंट एल्यूमनाई इंटरैक्शन सत्र के साथ जारी रहा, जहां विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित एल्यूमनाई पहले साल के छात्रों (PGP 23-25) के साथ अपने अनुभव साझा किया। एक विशेष सत्र व्यक्तिगत वित्तीय योजना को समर्पित किया गया था, जिसे एक एल्यूमनस, मिस्टर पीयूष राखेचा, रॉयल ईस्टर्न फिनैंशियल सर्विसेज के संस्थापक, ने आयोजित किया। यह छात्रों को उनके पेशेवर सफ़र के लिए आवश्यक वित्तीय ज्ञान प्रदान करता है। यह सत्र व्यक्तिगत वित्त जागरूकता को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया था एक अनूठे और परस्परसंवादी दृष्टिकोण से – “द वोलेटिलिटी गेम।

आईआईएम रायपुर समुदाय ने अपने एल्यूमनाई का स्वागत करके आनंदित महसूस किया, जिससे अविनाशी यादें बनीं और छात्रों और एल्यूमनाई के बीच संबंधों को मजबूती से जोड़ा गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!