जिला बिलासपुर के दो प्रकरण से सम्बद्ध दो अपहृत बालिकाओं को पुणे से किया गया बरामद, गुमशुदा दोनों बालिकाओं को बरामद कर उनके माता-पिता को किया गया सुपुर्द.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

बिलासपुर : पुलिस अधीक्षक बिलासपुर श्री संतोष सिंह के द्वारा बिलासपुर जिले में गुमशुदा बालिकाओं की पतासाजी कर उसके परिजनों को सुपुर्द करने निर्देशित किया गया था, जिसके परिप्रेक्ष्य में अतिरिक्त अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्रीमती अर्चना झा एवं उपपुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री उदयन बेहार के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी मस्तूरी निरीक्षक रविन्द्र अनंत के नेतृत्व में एक टीम बनाकर लगातार गुम बच्चों/महिला/पुरुषों की पतासाजी की जा रही है। इसी कड़ी में थाना के अपराध क्रमांक 441/23 धारा 363 भादवि में नाबालिग बालिका दिनांक 17 अगस्त 2023 को अपने घर से बिना बताये कहीं चली गई, परिजनों की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर गुम बालिका की पतासाजी की जा रही थी। विवेचना के दौरान अपहृत बालिका की पतासाजी हेतु अथक प्रयास किया जा रहा था, कि अपहृत बालिका को मस्तुरी पुलिस टीम द्वारा सायबर टीम के सहयोग से पुणे से बरामद कर उसके माता पिता को सुपुर्दनामा में दिया गया है।

इसी तरह अपराध क्रमांक 559/23 धारा 363 भादवि की गुम बालिका दिनांक 16 अक्टूबर 23 को बिना बताये घर से चली गई थी, नाबालिग के पिता की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान अपहृत बालिका को भी पुणे महाराष्ट्र से बरामद कर उसके माता पिता को सुपुर्दनामा में दिया गया है। अब तक थाना मस्तूरी से 10 बालिकाओं को बरामद कर उनके परिजनों को सौंपा जा चुका है। इन प्रकरण की कार्यवाही में सहायक उपनिरीक्षक हेमन्त पाटले, आरक्षक रूपेश साहू, महिला आरक्षक चंदा यादव का विशेष योगदान रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!