जिला जेल जशपुर से पॉस्को एक्ट का फरार विचारधीन बंदी को सिटी कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार, बंदी गांधीनगर (अम्बिकापुर) में ट्रैक्टर चालक का कर रहा था कार्य,

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – जशपुर

जशपुर : मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी जीतू राम, जिला जेल जशपुर ने दिनांक 05 दिसंबर 2022 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उक्त दिनांक के प्रातः लगभग 05:00 बजे जेल के 02 विचारधीन बंदी (1) कपिल भगत उम्र 26 साल निवासी सोगड़ा अपराध क्रमांक 04/21 धारा 363, 366(क), 366, 376(3)एन, 506, 34 भा.द.वि. एवं 4, पॉस्को एक्ट एवं (2) ललित राम निवासी सरकरा थाना तुमला के विरुद्ध धारा 302 भा.द.वि. के मामले में जेल में है वह दोनों जेल की वालगार्ड फांदकर फरार हो गए। प्रार्थी की रिपोर्ट पर धारा 224 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान 48 घंटे के भीतर ही दूसरे आरोपी बंदी ललित राम को उसके निवास से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेजा गया है। कपिल भगत फरार चल रहा था, जिसकी लगातार पतासजी की जा रही थी।

प्रकरण की विवेचना के दौरान मुखबीर से सूचना मिली थी कि फरार आरोपी कपिल भगत अंबिकापुर के गांधीनगर क्षेत्र में एक व्यक्ति के यहां ट्रैक्टर चालक के रूप में कार्य कर रहा है। इस सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में तत्काल थाना जशपुर से एक टीम गठित कर मौके पर जाकर दबिश देकर आरोपी को अभिरक्षा में लेकर थाना लाया गया। आरोपी कपिल भगत उम्र 26 साल निवासी सोगड़ा के विरुद्ध अपराध सबूत पाए जाने से आज दिनांक 15 दिसंबर 2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक रविशंकर तिवारी, उपनिरीक्षक आभास मिंज, हायक उपनिरीक्षक रामनाथ राम, आरक्षक शोभनाथ सिंह, आरक्षक रविन्द्र सिंह पैंकरा, आरक्षक भीखराम राम का सराहनीय योगदान रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!