जशपुर कलेक्टर ने ली स्वास्थ्य विभाग की बैठक : सिकल सेल जांच एवं आयुष्मान कार्ड में शत प्रतिशत कार्य करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष कक्ष  में स्वास्थ्य विभाग की बैठक लेकर स्वास्थ्य सुविधाओं और सिकल सेल एनीमिया, आयुष्मान कार्ड के प्रगति के बारे में जानकारी ली। बैठक में सीएमएचओ डॉ रंजीत टोप्पो, डीपीएम स्मृति  एक्का ,स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन के तहत जिले के 0 से 40 वर्ष के लोगों का सिकल सेल का जांच किया जा रहा है। जिसमे प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने सिकल सेल जांच प्रक्रिया में प्रगति लाने के लिए ग्रामवार माइक्रो प्लान बनाकर, परीक्षण  हेतु  मोबिलाइजेशन व्यवस्था पंचायत विभाग  को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रतिदिन का लक्ष्य अनुरूप, उपलब्धि, जांच हेतु मानव संसाधन की व्यवस्था और लॉजिस्टिक व्यवस्था के लिए स्वास्थ्य विभाग को सुनिश्चित करने की निर्देश दिए।

कलेक्टर ने आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए सभी विकासखंड से 10-10 पंचायत सेलेक्ट करके शतप्रतिशत आयुष्मान  कार्ड बनाए जाने के निर्देश दिए। इस हेतु उन्होंने जिले के सभी ग्राम पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक का आईडी बनाने के लिए निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने छूटे हुए सभी पंचायत के हितग्राहियों की सूची उपलब्ध कराने कहा। जिन पंचायत में सर्वाधिक आयुष्मान कार्ड बनाने शेष हैं उन्हें चिन्हअंकित कर शत प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाने की निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!