मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश का जिले में हो रहा है तत्परता से पालन, सड़क दुर्घटना में घायल कार चालक को रात में ही मिली सहायता, जशपुर कलेक्टर की पहल पर तत्काल इलाज के लिए भेजा गया सुंदरगढ़

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर

सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए कार चालक को कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल की पहल पर आधी रात को ना केवल चिकित्सकीय सहायता मिली, अपितु उन्हें बेहतर इलाज के लिए, उच्च संस्थान रेफर करने पर वाहन की सुविधा भी जिला प्रशासन ने उपलब्ध कराया।

जानकारी के अनुसार कुनकुरी के केंद्रीय विद्यालय के कर्मचारी प्रताप राम निजी कार से शनिवार की रात को कुनकुरी के बस स्टेण्ड की ओर गए थे। काम निपटा कर वापस घर आने के समय रेमते रोड में कार अनियंत्रित हो कर, बिजली के खम्बे से टकरा गईं। दुर्घटना में कार चला रहे प्रताप राम को हाथ सहित शरीर के अन्य हिस्से में गंभीर चोट आई। सड़क दुर्घटना की जानकारी बगिया स्थित मुख्यमंत्री आवास को मिली और घायल की सहायता के लिए कलेक्टर डॉ रवि मित्तल से अनुरोध किया।

कलेक्टर डॉ मित्तल ने रात को कार्रवाई करते हुए, एम्बुलेंस के साथ चिकित्सकों की टीम तत्काल घटना स्थल भेजा। इलाज के लिए घायल प्रताप राम को निजी अस्पताल मे भर्ती कराया। यहाँ घायल के ज़ख्म से हो रहे लगातार रक्त श्राव को देखते हुए चिकित्सकों, बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया। रेफर किये जाने पर कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने घायल को रेफरल अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था की। साथ ही कलेक्टर डॉ मित्तल ने घायल को उपचार के लिए हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराने का अश्वशन दिया है।

सीएम की सख्ती का दिखने लगा असर

स्वास्थ्य सेवा को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सख्ती का असर जशपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ मे दिखने लगा है। शपथ ग्रहण के बाद सीएम साय ने प्रदेश की एम्बुलेंस सेवा मे सुधार के निर्देश दिए थे।  उन्होंने अधिकारियों को दुर्घटना या बीमार मरीज की सूचना मिलने के आधा घंटे के अंदर मे एम्बुलेंस सहायता के लिए पहुंच जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने अस्पतालो मे जेनरिक दवाओं की उपलब्धि सुनिश्चित करने को भी कहा है।  ताकि जरूरत मंदो को महंगी दवाओ से परेशानी का समाना ना करना पड़े।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!