क्राईम मीटिंग-घरघोड़ा : एसएसपी सदानंद कुमार ने धरमजयगढ़ डिवीजन के थाना प्रभारियों की ली समीक्षा बैठक….. क्राईम मीटिंग में थाना प्रभारियों को पेंडेसी कम करने और कार्यवाही बढ़ाने के दिये गये निर्देश….!

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़

रायगढ़ : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार द्वारा आज दिनांक 17 दिसंबर 2023 को थाना घरघोड़ा में धरमजयगढ़ अनुविभाग अंतर्गत आने वाले थाना प्रभारियों की बैठक लेकर अपराध समीक्षा की गई, बैठक में एसडीओपी धरमजयगढ़ श्री दीपक मिश्रा भी उपस्थित थे। उन्होंने बारी-बारी सभी थानों की पेंडेंसी और कार्यवाही की समीक्षा की।  लंबित मामलों के निकाल के संबंध में थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना प्रभारी को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि वर्षान्त तक पेंडेंसी कम करें और लघु व प्रतिबंधात्मक कार्यवाही बढ़ावें।

बैठक में अवैध शराब, गांजा, नशीली दवाओं पर प्रभावी कार्यवाही का दिशा निर्देश देते हुए अवैध शराब पर अंकुश लगाने पुलिस जन चौपाल” लगाकर अवैध शराब के प्रति जागरूकता लाने तथा महिला समूह बनाए जाने का निर्देश दिया गया। बैठक में सड़क सुरक्षा को लेकर पुलिस मुख्यालय के महत्वाकांक्षी योजना सड़क सुरक्षा मितान” के उचित क्रियान्वयन के संबंध में निर्देशित करते हुए कहा गया कि घरघोड़ा, तमनार और पूंजीपथरा क्षेत्र में भारी वाहनों का अत्यधिक दबाव रहता है। थाना प्रभारी गांवों में जाकर मीटिंग आयोजित करें और योजना का जिले में बेहतर क्रियान्वयन किया जावे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार

बैठक में थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि थाने में शिकायत लेकर आने वाले प्रत्येक फरियादी से थाना प्रभारी व स्टाफ शिष्ट व्यवहार करें। थाना प्रभारी फरियादी से स्वयं मिले और शिकायत पर विधि अनुरूप कार्यवाही करें। पुलिसिंग में कसावट लाने प्रभारियों को निर्देशित करने हुये कहा गया कि थाने में पीड़ित की बात नहीं सुने जाने पर वे वरिष्ठ कार्यालय आते हैं, ऐसा उचित नहीं है। उनके द्वारा थाना प्रभारी को स्पष्ट निर्देशित किया गया कि सभी ईमानदारी पूर्वक अपने कार्यों का निष्पादन करें। इस संबंध में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जावेगी। डिवीजन क्राइम मीटिंग में थाना प्रभारी घरघोड़ा, धरमजयगढ़, तमनार, पूंजीपथरा, लैलूंगा, कापू, चौकी प्रभारी रैरूमाखुर्द उपस्थित थे।

क्राइम मीटिंग के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाहन चेक पाईट का निरीक्षण किया गया। इस दौरान घरघोड़ा जय स्तंभ चौक पर स्टॉफ के साथ वाहन जांच में सम्मिलित हुए और दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने और तेज रफ्तार वाहन चलाने से बचने की  हिदायत दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!