नारायणपुर कलेक्टर की अध्यक्षता में समय सीमा की बैठक, जिले में संचालित निर्माण कार्यों को समय पर पूरा करने के निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

नारायणपुर, कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में समय सीमा के लंबित प्रकरणों के संबंध में बैठक संपन्न हुईं। बैठक में कलेक्टर श्री साहू ने कहा कि निर्माण एजेंसियां निर्माण कार्यों का सतत् मॉनिटरिंग करती रहीं, उनकी गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। इसके साथ ही निर्धारित समय सीमा में कार्य को पूरा करें। बैठक में उन्होंने समय सीमा के आवेदनों पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये और कहा कि आवेदकों के आवेदनों का निराकरण होने पर इसे अपडेट भी करें। बैठक में डीएफओ श्री शशिदानंदन के, एसडीएम श्री जितेन्द्र कुर्रे, डिप्टी कलेक्टर श्री रामसिंग सोरी, उपसंचालक कृषि श्री बीएस बघेल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीआर पुजारी, जिला शिक्ष अधिकारी श्री जीआर मंडावी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री मोबिन अली के अलावा विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्री साहू ने कहा कि शिक्षा विभाग के तहत् सर्व शिक्षा अभियान एवं राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा के तहत् आधारभूत संरचना को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विद्यालयीन भवनों के निर्माण के लिए पर्याप्त संख्या में कार्यों की स्वीकृति दी गयी है। उन्होंने संबंधित एजेंसियों से कहा कि इन कार्यों को समय पर पूरा करें। इसकी प्रगति की जानकारी के साथ जो कार्य पूर्ण हो गये है, उनके पूर्णता प्रमाण पत्र, उपयोगिता प्रमाण पत्र, फोटोग्राफ्स एवं फोटो की प्रमाणित प्रतियां प्रस्तुत करें। बैठक में उन्होंने अन्य योजनाओं की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जाति, निवास, फौती नामांतरण शिविर का आयोजन 15 दिसंबर से 31 दिसंबर तक जिले के ग्राम पंचातयों में किया जायेगा, जिसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाना सुनिश्चित करें। इस कार्य के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी भी दी गयी है। बैठक के दौरान कलेक्टर ने जिले में खरीफ विपणन वषग् 2021-22 के तहत् धान उपार्जन केन्द्रों में खरीदे गये धान की मात्रा, बारदानों की स्थिति एवं अन्य विषयों की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने कहा कि धान बेचने के लिए आने वाले किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इस बात का ध्यान रखें।

  बैठक में कलेक्टर श्री साहू ने जिले में आधार पंजीयन केन्द्र संचालन, मोबाईल टावर कनेक्टीविटी, शिक्षा विभाग में बच्चों के बनाये जा रहे जाति प्रमाण पत्र, खाद्य विभाग में डिमांड ड्राफ्ट जमा, धान खरीदी हेतु बारदाना जमा, मसाहती सर्वे, मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा की प्रगति, मुख्यमंत्री प्रवास के दौरान समाज प्रमुखों को भूमि आबंटन, मनरेगा अंतर्गत नवीन प्रस्तावित/स्वीकृत कार्यों की जानकारी एवं उनकी प्रगति, जिले में सभी स्टापडेम /चेकडेम, स्वच्छ भारत मिशन सामुदायिक शौचालय निर्माण की समीक्षा, के साथ ही पेंशन प्रकरण, पर चर्चा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!