खैरागढ़ विश्वविद्यालय में एड्स नियंत्रण पर व्याख्यान, विद्यार्थियों ने रैली निकालकर दिया जागरूकता का संदेश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, खैरागढ़ : इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा एड्स जागरूकता कार्यक्रम के तहत उन्मुखीकरण व्याख्यान तथा रैली का आयोजन किया।

विश्वविद्यालय के रेड रिबन क्लब के तत्वाधान में आयोजित इस कार्यक्रम में डॉ. खुशबू बिसेन और डॉ. एस. कुमार साहू ने एचआईवी, एड्स के विषय में विस्तार से जानकारी दी। राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. दिवाकर ने बताया कि कुलपति डॉ. ममता (मोक्षदा) चंद्राकर के संरक्षण तथा कुलसचिव प्रो. डॉ. नीता गहरवार के मार्गदर्शन में एनएसएस द्वारा विभिन्न प्रकार की गतिविधियां संपन्न की जा रही है। इसी प्रकार के कार्यक्रम विश्वविद्यालय के गोदग्रामों में भी संपन्न कराए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आयोजित इस व्याख्यान और रैली में संगीत संकाय के अधिष्ठाता प्रो. डॉ. नमन दत्त, प्रो.डॉ. राजन यादव, डॉ. लिकेश्वर वर्मा, डॉ. शिवनारायन मौरे, अतिथि शिक्षक खुशबू, एनएसएस कैडेट्स, विभिन्न विभागों के विद्यार्थी, शोधार्थी समेत विश्वविद्यालय परिवार शामिल हुआ।

एड्स की रोकथाम और इसे लेकर जागरूकता पर केंद्रित निबंध प्रतियोगिता का आयोजन NSS और रेड-रिबन क्लब के द्वारा किया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ भाग लिया। इस प्रतियोगिता में सुप्रीति मलिक (पीजीडीपीए) को प्रथम स्थान, प्रियंका जंघेल (एमपीए) को द्वितीय स्थान तथा दिव्या विश्वकर्मा (एमपीए) को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!