घरघोड़ा पुलिस ने ग्राम पुसलदा में लगाया पुलिस जनचौपाल ….. टीआई शरद चन्द्रा ने ग्रामवासियों को जिला पुलिस के नशामुक्ति अभियान और “भारत माता वाहिनी”  की दिये जानकारी….

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायगढ़ : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन पर सभी थाना, चौकी क्षेत्र अंतर्गत जिले में नशा मुक्ति को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं । इसी कड़ी में आज दिनांक 24/12/2023 को थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरद चंद्रा के नेतृत्व में ग्राम पुसलदा में जागरूकता कार्यक्रम “पुलिस जन चौपाल” आयोजित किया गया । जागरूकता कार्यक्रम में महिलाओं और बच्चों की अच्छी खासी उपस्थिति थी ।

थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरद चंद्रा ने उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए बताये कि जिले एसएसपी सदानंद कुमार जिले के प्रत्येक गांव को शराब मुक्त करने की दिशा में हर गांव में महिलाओं की “भारत माता वाहिनी” का गठन करने के निर्देश दिए गए हैं जिसमें गांव की महिलाएं संगठित समूह बनाकर अपने घर परिवार के लोगों को नशे से दूर कर सहयोग प्रदान करेंगे और उनका संगठित समूह गांव को शराब मुक्त करने में पुलिस का सहयोग प्रदान करेगी । कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं ने भी थाना प्रभारी के ‘आह्वान’  पर आश्वस्त किया गया कि वे “भारत माता वाहिनी” कर नशे से ग्रामवासियों को दूर किया जावेगा ।

थाना प्रभारी द्वारा जागरूकता कार्यक्रम में वर्तमान में हो रहे साइबर फ्रॉड को लेकर लोगों को ईनामी कूपन, टावर लगाने, एटीएम कार्ड के नाम पर ठगी, फेक कॉल से बचने, अंजान व्यक्तिको  OTP शेयर ना कर सजग रहने बताया गया । थाना प्रभारी द्वारा सड़क दुर्घटनाओं को लेकर लोगों को जानकारी दिया गया कि कुछ महत्वपूर्ण यातायात नियमों के पालन से इन हादसों से बचा जा सकता है उन्होंने दुपहिया वाहन चालकों को अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनना, सड़क के बांयी ओर की वाहन चलाने और तेज गति में वाहन चलाने से बचने की हिदायत दिए । थाना प्रभारी द्वारा इन दिनों धान खरीदी को लेकर गांव के घर परिवार में झगड़ा विवाद के जो मामले आ रहे हैं उनसे बचने कहा और गांव के छोटे-मोटे झगड़ा विवाद को ग्राम स्तर पर निराकरण करने कहा गया । थाना प्रभारी द्वारा महिला एवं बच्चों पर घटित अपराधों में पुलिस की कठोर कार्यवाही और कानूनन कड़ी सजा का प्रवधान होने की जानकारी दी गई । इस दौरान गांव में अवैध जुआ, शराब, गांजा की बिक्री पर रोक लगाने डायल 112 अथवा थाना प्रभारी घरघोड़ा के नंबर 94791-93218 पर सूचना देने प्रेरित किया गया । कार्यक्रम में काफी संख्या में ग्रामवासियों के साथ थाना घरघोड़ा का स्टाफ मौजूद था ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!