महिलाओं को नशे के खिलाफ एकजुट करने चक्रधरनगर पुलिस द्वारा किया गया जागरूकता कार्यक्रम, महिलाओं द्वारा किया गया समर्थन !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : जिले में रायगढ़ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे नशा के विरूद्ध अभियान के अंतर्गत आज दिनांक  29 दिसंबर 2023 को थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर के नेतृत्व में ग्राम कोतरलिया बीच बस्ती में चक्रधरनगर पुलिस द्वारा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें विशेष रूप से महिलाएं आमंत्रित थी।

कार्यक्रम में टीआई प्रशांत राव आहेर ने बताया कि नशापान घर-परिवार की बर्बादी और पिछड़ेपन का कारण बनता है। परिवार का मुखिया यदि नशे का आदी है तो घर की महिलाएं सबसे ज्यादा परेशान होती है। उन्होंने बताया कि पुलिस लगातार कार्यवाही कर रही है, बावजूद इसके अवैध शराब बेचने वाले फिर सक्रिय हो जाते हैं। गांव को नशा मुक्त करने पुलिस व समाज के सहयोग के लिए महिलाओं को आगे आना होगा। उन्होंने उपस्थित महिलाओं को गांव में भारत माता वाहिनी की तर्ज पर महिला समूह बनाकर अपने-अपने घरों से नशा को ना करने जागरूक किया और नशे पर कार्यवाही के लिए सूचनाएं देने प्रेरित किया गया, जिससे पुलिस कार्यवाही करे, जिसका महिलाओं द्वारा समर्थन किया गया।

थाना प्रभारी ने उपस्थित महिलाओं को महिला संबंधी अपराधों की जानकारी और महिला को प्राप्त होने वाली विधिक सलाह और क्षतिपूर्ति राशि आदि के बारे में जानकारी दिया गया और वर्तमान में हो रहे सायबर अपराधों के संबंध में जानकारी देकर जागरूक रहने कहा गया। कार्यक्रम में काफी संख्या में गांव की महिलाएं, ग्राम सरपंच, थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर और थाना चक्रधरगर के आरक्षक सुशील यादव, आरक्षक चूडामणी गुप्ता एव ग्राम कोटवार उपस्थित थे 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!