गांव में “पुलिस जन चौपाल” लगाकर दी जा रही कानूनी जानकारियां….ग्राम पण्डारीपानी पूर्व में चक्रधरनगर पुलिस ने लगाई चौपाल, अवैध शराब, जुआ-सट्टा पर अंकुश लगाने किया प्रेरित….

समदर्शी न्यूज़, रायगढ़ : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के मार्गदर्शन पर आमजन में कानून के प्रति जागरूकता लाने और साइबर अपराधों की रोकथाम के उद्देश्य से “पुलिस जन चौपाल” लगाकर कानूनी जानकारी दी जा रही है । साथ ही अवैध शराब के खिलाफ पुलिस के साथ मिलकर मुहिम चलाने प्रेरित किया जा रहा है जिससे गांव में अवैध शराब की बिक्री और निर्माण पर अंकुश लगाया जा सके ।

इसी कड़ी में दिनांक 03.01.2023 को थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव अहेर के नेतृत्व में ग्राम पण्डरीपानी पूर्व में “पुलिस जन चौपाल” लगाकर ग्रामीणों को महिला एवं नाबालिगों से संबंधित अपराध, साइबर अपराधों के संबंध में विस्तार से जानकारी दिया गया । थाना प्रभारी ने बताया कि उनके बैंक खाते से लिंक मोबाइल पर आये  ओटीपी नंबर को कभी अंजान व्यक्ति को ना बताये । एटीएम कार्ड का उपयोग सावधानी से करना चाहिए, यूपीआई ऐप फोन पे/गुगल पे इत्यादि के पासवर्ड गोपनीय रखे । अज्ञात नंबर से आये कॉल पर अपने बैंक/एटीएम या निजी जानकारी नहीं देनी चाहिए। साथ ही महिलाओं व बच्चों संबंधी अपराध के संबंध में भी जागरूक करते हुए बचाव के उपाय व उससे संबंधित कानूनों की जानकारी दी गई और यातायात नियमों का पालन करना बताया गया तथा बाहरी व्यक्तियों जैसे जड़ी बुटी बेचने वाले, फेरीवालों पर निगाह रखने और पुलिस सहायता के लिए थाना प्रभारी चक्रधरनगर के मोबाइल नंबर 9479193210, कंट्रोल रूम का नंबर 9479193299, डॉयल 112 पर कॉल करना बताये ।  इस दौरान थाने प्रधान आरक्षक लोमश राजपूज, आरक्षक सुशील यादव, चुडामणी गुप्ता और ग्राम पंचायत पण्डरीपानी के सरपंच व ग्रामीण मौजूद थे। थाना प्रभारी ने गांव की महिलाओं को जिला पुलिस द्वारा अवैध शराब के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान और कार्रवाई की जानकारी दी गई और महिलाओं की गांव में समिति बनाकर जुआ शराब जैसी समाजिक बुराई के खिलाफ एकजूट होने प्रेरित किया गया ।

Advertisements
error: Content is protected !!