गोवा में मृत सरगुजा के ग्रामीण जिब्यानुस के परिजनों को मुख्यमंत्री की पहल से मिला शव वाहन, सड़क दुर्घटना में गई थी जिब्यानुस की जान

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : गोवा मे सड़क दुर्घटना मे जान गवाने वाले अंबिकापुर जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र के बनिया गाँव के निवासी जिब्यानुस लकड़ा के स्वजनों को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर बड़ी राहत मिली। मृतक के शव को रायपुर से गृह ग्राम बनिया तक लाने के लिए निःशुल्क शव वाहन उपलब्ध कराया गया।

जानकारी के अनुसार बनिया निवासी जिव्हाबानुस लकड़ा पिता फिदर, रोजगार की तलाश मे गोवा गया हुआ था, यहाँ जिब्यानुस मैग संस नामक निजी कंपनी में नौकरी कर रहा था। बताया जा रहा है कि 2 जनवरी को दो स्कूटी के बीच हुई सीधी भिड़ंत में जिव्यानुस की मौत हो गई थी। घटना के बाद कंपनी प्रबंधन ने मृतक के शव को निजी विमान से रायपुर के माना विमानतल तक पहुंचा दिया था। लेकिन मृतक के स्वजनों के सामने शव को रायपुर से गृह ग्राम बनिया तक लाने की थी। निजी शव वाहन के संचालक किराए के लिए मोटी रकम मांग रहे थे, ऐसे में मृतक के स्वजन दीपक लकड़ा और प्रभात तिर्की ने सहायता के लिए बगिया स्थित सीएम निवास से सम्पर्क किया। सीएम निवास ने सहायता के लिए पहल करते हुए रायपुर के स्वास्थ्य अधिकारियों से सम्पर्क कर निःशुल्क शव वाहन की व्यवस्था कराई है। दीपक लकड़ा और प्रभात तिर्की ने इसके लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और सीएम निवास का आभार व्यक्त किया है।

उल्लेखनीय है कि विष्णु देव साय के मुख्यमंत्री बनने के बाद से बगिया स्थित सीएम निवास, बीमारी से जूझ रहे और संकट मे फंसे लोगों की आशा का केंद्र बना हुआ है, जशपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ से सहायता के लिए काल आ रहे हैं। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देशनुसार सभी को सहायता उपलब्ध कराया जा रहा है।

Advertisements
error: Content is protected !!