संदिग्धों की चेकिंग और किरायेदारों के सत्यापन के लिए पुलिस ने चलाया अभियान : एक एडिशनल, दो डीएसपी और पांच थानेदार के साथ पुलिस टीम ने जूटमिल के टुर्कुमुड़ा में की आकस्मिक जांच …..!

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : थाना जूटमिल क्षेत्र के टुर्कुमुड़ा में 04 जनवरी गुरूवार को एडिशनल एसपी संजय महादेवा के नेतृत्व में एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा, एसडीओपी खरसिया प्रभात कुमार पटेल के साथ साइबर सेल व शहर के सभी थानों की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा संदिग्धों की जांच और किरायेदारों के सत्यापन के लिये मकानों पर दबिश दिया गया।

संपत्ति संबंधी अपराधों पर नकेल कसने के लिए एसएसपी सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन पर यह संदिग्धों की जांच और किरायेदारों का सत्यापन अभियान चलाया गया। पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी कि टुर्कुमुड़ा, जूटमिल क्षेत्र के रहवासियों द्वारा बाहरी व्यक्तियों व भारी संख्या में फेरी वालों को छोटे-छोटे किराया मकान उपलब्ध कराया जा रहा है। जहां बाहर से आये व्यक्ति बिना पुलिस वेरिफिकेशन के रह रहें हैं। पुलिस टीम द्वारा सुबह जांच पड़ताल के लिए टुर्कुमुड़ा में दबिश दी गई। बिना सत्यापन के किराये मकान पर रह रहे, लोगों को थाना जूटमिल ले जाकर उनके आधार कार्ड से वैरिफिकेशन कराया जा रहा है। पुलिस टीम की जांच पड़ताल के दौरान कुछ फेरी वालों के मकान से भाग जाने की जानकारी मिली है, उन मकानों को जांच दल ने बारीकी से चेक किया और मकान मालिक को मौके पर तलब कर किरायेदारों की तस्दीक की जा रही है। चेकिंग अभियान के दौरान कुछ मकानों से लोहे के धारदार हथियार मिले हैं, संबंधित व्यक्तियों को थाना जूटमिल लाया गया है।

अभियान के दौरान 75 व्यक्तियों की मुसाफिर दर्ज की गई, जो दिगर प्रांत के हैं, संबंधित थानों से उनके चलन तहर्रिर की जानकारी लिया जावेगा। चेकिंग के दौरान अवैध हथियार के साथ 02 व्यक्ति मिले, जिन पर थाना जूटमिल में आर्म्स एक्ट की कार्यवाही की गई है। साथ ही 70 संदिग्ध व्यक्तियों पर धारा 109 सीआरपीसी की कार्यवाही की गई है, अभियान के दौरान 155 व्यक्तियों को थाना जूटमिल लाकर उनके आधार कार्ड का वैरीफिकेशन किया गया।

जिले में संदिग्धों की जांच और किरायेदारों का सत्यापन अभियान की शुरुआत थाना जूटमिल क्षेत्र से की गई है, जो अन्य थाना क्षेत्र में भी जारी रहेगा। जिला पुलिस की जिलेवासियों से अपील है कि वे मकान किराया पर देने से पूर्व किरायेदार का अनिवार्य रूप से पुलिस वैरिफिकेशन करावें, किरायेदार द्वारा दिये गये आधार कार्ड को स्वयं चॉइस सेंटर से वेरीफाई करावें और इस बात की जानकारी प्राप्त करें कि किरायेदार द्वारा बताये पते पर उसका परिवार निवास करता है या नहीं और उसके क्रियाकलाप और व्यवसाय की आवश्यक जानकारी रखा जावे, किसी प्रकार का संदेह होने पर नजदीकी पुलिस थाने को सूचना देवें। यह कर के मकान मालिक स्वयं व उसके परिवार को सुरक्षित रहने के अलावा औरों को भी सुरक्षित रखेगा। यदि कोई मकान मालिक अपने किरायेदार व नौकर का वेरीफिकेशन नहीं करता है तो संबंधित मकान मालिक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। इस अभियान में आर.आई. अमित सिंह, टीआई कोतवाली शनिप रात्रे, टीआई कोतरारोड़ विजय चेलक, टीआई चक्रधरनगर प्रशांत राव अहेर, टीआई जूटमिल रामकिंकर यादव, टीआई भूपदेवपुर विजय जांगड़े, साइबर सेल के पूरा स्टॉफ के साथ रक्षित केंद्र और शहर के थानों का बल सम्मिलित था 

Advertisements
error: Content is protected !!