पुलिस जन चौपाल : युवाओं को नशे से दूर करने जागरुकता कार्यक्रम कर रही रायगढ़ पुलिस, गांव में महिला समिति का गठन करने किया गया प्रोत्साहित !

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के मार्गदर्शन पर जिले में अवैध शराब पर कार्रवाई के साथ ही वृहद रूप से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं। थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव अहेर द्वारा प्रतिदिन थाना क्षेत्र के ग्रामों में पुलिस जन चौपाल” जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर नशे के दुष्प्रभाव एवं नशे के विरुद्ध महिलाओं को एकजुट करने का कार्य किया जा रहा है।

इसी क्रम में आज दिनांक 4 जनवरी 2024 को थाना प्रभारी चक्रधरनगर द्वारा ग्राम महापल्ली में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जागरूकता कार्यक्रम में निरीक्षक प्रशांत राव अहेर ने बताया कि नशे के कारण परिवार में आर्थिक पिछड़ापन आता है और नशे से स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में अपराध और बढ़ते सड़क हादसों का एक कारण नशा भी है। उन्होंने गांव के नागरिकों विशेष कर युवाओं को नशे से दूर करने गांव में महिलाओं को आगे आने और गांव में महिला समिति का गठन करने कहा गया।

चौपाल में उपस्थित महिलाओं ने पुलिस के जागरूकता कार्यक्रम की सराहना करते हुए गांव में जल्द ही महिला समिति का गठन करना और गांव को पूरी तरह शराब मुक्त करने के लिए पुलिस के अभियान से जुड़ने के प्रति सकारात्मक रूचि  दिखाई। चौपाल में थाना प्रभारी द्वारा साइबर क्राइम, महिला संबंधी अपराधों की भी जानकारी दी गई और यातायात नियमों का पालन करने हेतु कहा गया। चौपाल में ग्राम महापल्ली के सरपंच, उपसरपंच, शासकीय विद्यालय के शिक्षकगण के साथ ग्राम महापल्ली के काफी संख्या में रहवासी और चक्रधरनगर का स्टाफ उपस्थित थे।

Advertisements
error: Content is protected !!