कुनकुरी नगर में गुमास्ता एक्ट उल्लंघन को लेकर नगरीय प्रशासन ने की चालानी कार्यवाही, मचा हड़कंप, धड़ाधड़ गिरे शटर

समदर्शी न्यूज़, कुनकुरी: नगरीय क्षेत्र कुनकुरी में गुमास्ता एक्ट के अन्तर्गत हुई कार्यवाही से बाजार में हड़कंप मच गया। व्यापारियों को कार्यवाही होने की सूचना सोशल मीडिया और मोबाइल पर मिलने पर पहले ही अपनी दुकानों के शटर गिरा लिए थे जिससे कई व्यापारी कार्यवाही से बच गए। बताया गया कि कुनकुरी नगरीय क्षेत्र के व्यापारियों द्वारा गुमास्ता कानून का पालन नहीं किए जाने के कारण मामले की शिकायत बार बार की जा रही थी। जिसके बाद नगर पंचायत की सीएमओ पुष्पा खलखो, इंजीनियर सुशांत मिंज के साथ टीम बनाकर स्वयं नगर में निकली और छापामार कार्यवाही करते हुए चालान काटा।

सीएमओ पुष्पा खलखो ने बताया कि गुमास्ता एक्ट लागू होने के बाद भी कुनकुरी नगरीय क्षेत्र में शनिवार को व्यापारियों द्वारा दुकानें खुली रखकर कारोबार किए जाने की शिकायत बार बार मिल रही थी। जिसके बाद आज दुकानों का निरीक्षण किया गया, दुकानें खुली पाए जाने पर गोमास्ता एक्ट के अन्तर्गत चालानी कार्यवाही की गई है। कार्यवाही के चलते बाजार में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

गोमास्ता कानून के अन्तर्गत शनिवार को कुनकुरी नगरीय क्षेत्र में दुकानें बंद रखे जाने के निर्देश हैं लेकिन ज्यादातर व्यापारियों द्वारा अपने प्रतिष्ठान खुले रखकर कारोबार किया जा रहा था। दोपहर बारह बजे अचानक व्यापारियों को सूचना मिली कि नगर पंचायत प्रशासन के अधिकारी कार्यवाही के लिए पहुंच रहे हैं। सूचना मिलने के बाद बंदी के दिन भी प्रतिष्ठान खोल कर बैठे व्यापारियों ने आनन-फानन में अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए। वहीं कुछ दुकानदारों ने अंदर से ही दुकानें बंद कर ली थी।  

Advertisements
error: Content is protected !!