कलेक्टर ने ली राजस्व अधिकारियों की ली बैठक : राजस्व विभाग प्रशासन की रीढ़, ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का करें निर्वहन, राजस्व मामलों पर प्रशासन का रवैया होगा सख्त

समदर्शी न्यूज़, अम्बिकापुर : कलेक्टर विलास भोस्कर संदीपन ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले के राजस्व अधिकारियों की परिचयात्मक बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि राज्य विभाग प्रशासन की रीढ़ के समान है। शासकीय योजनाओं और राजस्व कार्यों को धरातल पर सफल बनाना हमारा कर्तव्य है। जनता के प्रति पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग का कार्य बेहद चुनौतीपूर्ण है।

प्रशासनिक टीम आपसी समन्वय और बेहतर संवाद के साथ काम करें जिससे किसी तरह की भ्रम की स्थिति ना बने। अपने सूचना तंत्र को मजबूत करें जिससे किसी भी अप्रिय स्थिति से पूर्व में ही बचा जा सके। उन्होंने कहा कि राजस्व प्रकरणों के जल्द निराकरण का एक सिस्टम तैयार करना होगा जिससे लोगों को समय पर उनकी समस्याओं का निराकरण मिल सके। लोगों में प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़े। उन्होंने कहा कि भूमि संबंधी मामलों में प्रशासन का सख्त रवैया होगा। इसे सभी अधिकारी अपने ध्यान में रखें।

कलेक्टर ने समस्त सीईओ जनपद को संबोधित करते हुए कहा कि जनपदों में अपने आवेदन लेकर आने वाले लोगों की मदद और उनकी समस्याओं का निराकरण शीघ्र सुनिश्चित करें। बैठक में नगर निगम आयुक्त अभिषेक कुमार, सीईओ जिला पंचायत नूतन कुमार कंवर, अपर कलेक्टर सुनील नायक एवं टेकचंद अग्रवाल सहित समस्त एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर, सीईओ जनपद पंचायत, तहसीलदार और नायब तहसीलदार उपस्थित रहे।

Advertisements
error: Content is protected !!