ग्राम कुनकुनी में खरसिया पुलिस ने लगाई चौपाल : महिलाओं को दी गई अपराधों की जानकारी…… अभिव्यक्ति मोबाइल ऐप के संबंध में अवगत कराकर किया गया जागरूक !

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : जिले में पुलिस द्वारा अवैध शराब के खिलाफ जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में 05 जनवरी को पुलिस अनुविभागीय अधिकारी खरसिया श्री प्रभात पटेल के निर्देशन पर थाना प्रभारी खरसिया निरीक्षक राकेश मिश्रा व उनके स्टाफ द्वारा ग्राम कुनकुनी में पुलिस जन चौपाल” लगाई गई। चौपाल में महिलाओं को अभिव्यक्ति मोबाइल ऐप के संबंध में जानकारी दी गई, जिसमें घरेलू हिंसा, छेड़खानी जैसी शिकायतें अभिव्यक्ति ऐप के जरिए थाना जाये बगैर पुलिस को दी जा सकती है।

चौपाल में महिलाओं को गांव में फेरीवाले, सोना-चांदी चमकाने के नाम पर घूमने वालों से सावधान रहकर पुलिस सहायता या सूचना के लिये थाना प्रभारी खरसिया के मोबाइल नंबर 9479193213 या डॉयल 112 में देने बताया गया। चौपाल में विविध अपराधों के साथ महिला एवं नाबालिगों संबंधी अपराधों की जानकारी दी गई तथा साइबर क्राईम के बारे में विस्तार से जानकारी देकर बचाव के उपाए बताये गये। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायगढ़ श्री सदानंद कुमार के मार्गदर्शन पर जिले के प्रत्येक गांव को नशा से मुक्त करने अभियान स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

प्रत्येक गांव में महिलाओं की समिति गठित कर उन्हें अवैध शराब के खिलाफ पुलिस के अभियान में जोड़ा जा रहा है। इस जानकारी पर ग्राम कुनकुनी की महिलाएं बेहद जागरूक दिखी। वे स्वयं ही गांव को नशा और अपराध मुक्त करने पुलिस को हर प्रकार से सहयोग प्रदान करने पर तत्पर दिखाई दी। कार्यक्रम में थाना खरसिया के उपनिरीक्षक मनीष कांत सिंह, सहायक उपनिरीक्षक लक्ष्मी राठौर, सहायक उपनिरीक्षक आशिक रात्रे, महिला प्रधान आरक्षक सरोजिनी राठौर और स्टॉफ के साथ ग्राम सरपंच कुनकुनी और काफी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी।

Advertisements
error: Content is protected !!