देश भर में घर-घर पहुंचने लगे हैं श्री रामलला के दर्शनों के अक्षत : जशपुर में भी पंहुचे श्री राम मंदिर के चित्र और अक्षत, जशपुर के श्रीराम भक्तों के द्वारा पहुंचाया जा रहा है घर-घर तक.

समदर्शी न्यूज़ – जशपुर : नगर के हृदय स्थल में बसे बजरंगबली मंदिर के प्रांगण में सुंदरकांड के पश्चात हिंदू धर्मावलम्बी माता एवं बहनों के द्वारा श्रीराम मंदिर अयोध्या से आए निमंत्रण-पत्र के साथ अक्षत को निमंत्रण-पत्र में डालकर एवं साथ में श्रीराम मंदिर चित्र को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं, युवाओं द्वारा जशपुर में गली मोहल्ले के हर घर-घर में जाकर अयोध्या से आए निमंत्रण-पत्र के साथ अक्षत एवं श्रीराम मंदिर के चित्र पहुंचा रहे हैं और सभी से आग्रह कर रहे हैं कि आगामी पौष शुक्ल द्वादशी, विक्रम संवत् 2080, सोमवार (दिनांक 22 जनवरी, 2024) के शुभदिन प्रभु श्रीराम के बाल रूप नूतन विग्रह को श्रीराम जन्मभूमि पर बन रहे नवीन मंदिर भूतल के गर्भगृह में विराजित करके प्राण-प्रतिष्ठा की जायेगी।

इस अवसर पर अयोध्या में अभूतपूर्व आनन्द का वातावरण होगा और सभी को प्राण-प्रतिष्ठा के दिन (पूर्वाह्न 11:00 बजे से अपराह्न 01:00 बजे के मध्य) अपने ग्राम मोहल्ले, कॉलोनी में स्थित किसी मंदिर में आस-पड़ोस के रामभक्तों को एकत्रित करके, भजन-कीर्तन करें, टेलीविजन अथवा कोई पर्दा (L.E.D., स्क्रीन) लगाकर अयोध्या का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह समाज को दिखायें शंखध्वनि, घंटानाद, आरती कर प्रसाद वितरण करें।

इस कार्यक्रम में जशपुर के रणजीता स्टेडियम में बड़े पर्दे पर मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा और तमाम कार्यक्रमों का प्रसारण किया जाएगा साथ ही बजरंगबली मंदिर, बालाजी मंदिर में स्थित देवी-देवता का भजन-कीर्तन – आरती पूजा तथा “श्रीराम जय राम जय जय राम “ विजय महामंत्र का 108 बार सामूहिक जाप किया जाएगा। इसके साथ हनुमान चालीसा सुंदरकांड, रामरक्षा स्तोत्र आदि का सामूहिक पाठ करने की भी तैयारी है।

प्राण-प्रतिष्ठा के दिन सायंकाल सूर्यास्त के बाद दीपक जलाएँ, दीपमालिका सजायें, साथ ही सबसे निवेदन कर रहे हैं कि प्राण-प्रतिष्ठा दिन के उपरान्त प्रभु श्रीरामलला तथा नवनिर्मित मंदिर के दर्शन हेतु अपने अनुकूल समयानुसार अयोध्याजी में परिवार सहित पधारने का आग्रह कर रहे हैं।

Advertisements
error: Content is protected !!