जशपुर : राजस्व अधिकारियों ने ली आरआई, पटवारियों की ऑनलाइन बैठक, राजस्व प्रकरण समय पर निराकरण करने एवं मुख्यालय में रहने के निर्देश दिए

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने राजस्व प्रकरण समय में निराकरण करने के लिए सभी राजस्व अधिकारियों को आरआई, पटवारियों की ऑनलाइन बैठक लेकर राजस्व संबंधित प्रकरण समय अवधि में निराकरण करने एवं पटवारियों को मुख्यालय में रहकर समय पर कार्यालय खोलने के कड़ी निर्देश दिए गए हैं। इसी कड़ी में जिले के सभी राजस्व अधिकारियों ने ऑनलाइन मीटिंग कर राजस्व अमला को मुख्यालय में रहकर सही समय में राजस्व प्रकरण को निराकरण करने की निर्देश दिए हैं।

दुलदूला तहसील में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन मीटिंग ली गई जिसमें निर्धारित बिंदुओं पर चर्चा की गई। जिसमें प्रतिदिन 20 नक्शा बाटांकन करने एव शत प्रतिशत डिजिटल सिग्नेचर का लक्ष्य दिया गया है। बैठक में समय सीमा के बाहर के प्रकरणों का समय सीमा में प्रस्तुत करने कहा गया है। साथ ही सभी को 10बजे  मुख्यालय में उपस्थित रहकर कार्यालय खोलने  निर्देश दिए गए। जन शिकायत को गंभीरता से सुनने एवं व्यवहार कुशल होने कहा गया है। पटवारी की हल्का विभाजन युक्ति युक्त करने के लिए सुझाव मांगा गया।

 इसी तरह बगीचा, फरसाबहार, कुनकुरी, पत्थलगांव, कासाबेल में भी आरआई, पटवारियों  का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन बैठक ली गई। बैठक में नक्शा बाटांकन सहित अभिलेख शुद्धता एवं प्रतिदिन का लक्ष्य पूर्ण करने निर्देश दिए गए। तथा मुख्यालय में रहने एवं कार्यालय सही समय पर खोलकर कार्यालय में रहने कहा गया है।

Advertisements
error: Content is protected !!