पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा क़ानून व्यवस्था में कसावट लाने पुलिस राजपत्रित अधिकारियों समेत थाना व चौकी प्रभारियों की ली गई समीक्षा बैठक : अवैध अमानक साइलेंसर के विरुद्ध सख्त वैधानिक कार्यवाही किये जाने किया गया निर्देशित

समदर्शी न्यूज़, सरगुजा : जिले की कानून व्यवस्था में कसावट लाने उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक सरगुजा सुनील शर्मा (भा.पु.से.) के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में राजपत्रित पुलिस अधिकारियों समेत थाना/चौकी प्रभारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई, समीक्षा बैठक में पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा क़ानून व्यवस्था के बेहतर परिपालन हेतु जिले में आपराधिक तत्वों के विरुद्ध सख़्ती से कार्यवाही कर आमनागरिकों को सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के निर्देश दिए गए,पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा महिलाओं एवं बच्चों से सम्बंधित प्रकरणों में संवेदनशीलता के  साथ कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए, संवेदनशील प्रकरणों में किसी भी प्रकार की लापरवाही नही करने की समझाईस दी गई।

पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा समीक्षा बैठक के दौरान थाना/चौकी प्रभारियों से अवैध मादक पदार्थो पर प्रभावी नियंत्रण हेतु अवैध महुआ शराब, एन. डी. पी. एस. एक्ट के आदतन अपराधियों पर नजर रखकर सतत कार्यवाही के साथ साथ अवैध शराब के कोचियों पर सख़्ती के साथ कार्यवाही करने के दिशा निर्देश दिए गए, नशे के विरुद्ध प्रतिदिन कार्यवाही करने के सम्बन्ध मे राजपत्रित अधिकारियों के देख रेख में अभियान चलाने हेतु निर्देशित किया गया।

बैठक के दौरान शहर में तेज गति से वाहन चलाने वाले बाइकर्स एवं अवैध अमानक साइलेंसर का उपयोग कर आमनागरिकों को परेशान करने वाले चालकों के विरुद्ध सख़्ती के साथ वैधानिक कार्यवाही करने हेतु सभी थाना/चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया, नाबालिग वाहन चालकों को उपरोक्त गतिविधियों में शामिल होना पाये जाने पर परिजनों की उपस्तिथि में कड़ी समझाईस देकर चालानी कार्यवाही करने के दिशा निर्देश दिए गए।

Advertisements
error: Content is protected !!