प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नासिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का किया उद्घाटन, रायपुर के शहीद स्मारक भवन में राष्ट्रीय युवा महोत्सव पर प्रधानमंत्री का लाइव उद्बोधन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायपुर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 12 जनवरी को महाराष्ट्र के नासिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया और देश के युवाओं को संबोधित किया।

राष्ट्रीय युवा दिवस 2024 के अवसर पर राजधानी रायपुर के शहीद स्मारक भवन में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के लाइव उद्बोधन का आयोजन किया गया। इस युवा महोत्सव में संस्कृति मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, सांसद श्री सुनील सोनी द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ स्वामी विवेकानन्द के छाया चित्र में पुष्पांजलि अर्पित कर दीप प्रज्ज्वलित करने के साथ किया गया।

इस वर्ष राष्ट्रीय युवा दिवस देश भर के 800 जिलों में 20 हजार से अधिक स्थानों पर युवा महोत्सव का महाकुंभ  युवा कार्यक्रम विभाग के समस्त क्षेत्रीय संगठनों द्वारा विविध सरकारी विभागों के सहयोग से मनाया जा रहा है। देश भर में श्माई भारतश् के स्वयंसेवी एनएसएस इकाइयों, एनवाईकेएस और कई शैक्षणिक संस्थानों के सहयोग से भारत के लिए स्वयंसेवक गतिविधियों का संचालन करने हेतु अपनी ऊर्जा का समन्वय  कर रहे है। इस अभियान में 88,000 से अधिक स्वयंसेवक भाग ले रहे थे।

गौरतलब है कि 12 जनवरी 2024 को स्वामी विवेकानन्द की जयंती है और इस दिन को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। युवा कार्यक्रम विभाग देश के कोने-कोने के युवाओं को शामिल करने और उन्हें सशक्त बनाने के अद्वितीय और व्यापक दृष्टिकोण के साथ राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जा रहा है ।

इस कार्यक्रम में विधायक सर्वश्री पुरेंद्र मिश्रा,मोती लाल साहू, अनुज शर्मा, रायपुर जिला कलेक्टर श्री गौरव सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री अविनाश मिश्रा  रायपुर के  स्कूली छात्र छात्राओं सहित युवा वर्ग उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!