खरसिया पुलिस ने ग्राम झाराड़ीह में चौपाल लगाकर ग्रामीणों को किया अपराधों के प्रति जागरूक….अभिव्यक्ति ऐप की दी गई  जानकारी.

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के मार्गदर्शन पर दिनांक 15 जनवरी 2024 को थाना प्रभारी खरसिया निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी के नेतृत्व में ग्राम झाराडीह में पुलिस जन चौपाल” लगाकर ग्रामीणों को अपराधों के प्रति जागरूक किया गया गया।

चौपाल में थाना खरसिया के सहायक उपनिरीक्षक लक्ष्मी राठौर, आशिक रात्रे तथा महिला प्रधान आरक्षक सरोजनी राठौर ने रहवासियों को ऑनलाइन फ़्रॉड की जानकारी देकर उनसे बचाव के उपाए बताये और घर के सदस्यों को भी इन फ्रॉड के कॉल पर किसी प्रकार की निजी जानकारी अथवा ओटीपी शेयर नहीं करने के संबंध में बताया तथा जेवर चमकाने के नाम पर ठगी करने वालों की जानकारी दी गई। ग्राम झाराडीह की महिलाओं को उनके क्षेत्र में हो रहे जुआ-सट्टा, अवैध शराब की सूचनाएं देने व घरेलू हिंसा पर पुलिस की मदद लेने पुलिस सहायता के लिये हेल्प लाइन नंबर 112 अथवा थाना प्रभारी खरसिया के नंबर 94791-93228 बताया गया और अभिव्यक्ति ऐप की जानकारी दी गई। चौपाल में क्षेत्र में अवैध शराब, जुआ-सट्टा जैसी गतिविधियों पर रोक लगाने हेतु महिलाओं को संगठित होकर टीम बनाने और सूचनाएं देने प्रेरित किया गया तथा उनसे इस संबंध में सुझाव लेकर चर्चा की गई साथ ही ट्रैफिक नियम का पालन करने कहा गया। चौपाल में काफी संख्या में रहवासी उपस्थित थे।

Advertisements
error: Content is protected !!