अवैध धान खपाने वालों पर अंकुश लगाने चेक किए जा रहे रायगढ़ के बॉर्डर चेकप्वाइंटस, विजिबल पुलिसिंग के तहत थाना प्रभारी एसडीओपी सभी कर रहे चेकिंग

समदर्शी न्यूज़, रायगढ़ : धान खरीदी प्रक्रिया के समापन में महज कुछ दिन ही शेष हैं जिसके कारण अवैध धान परिवहन पर रोक राज्य के कृषकों और आमजन के हितों को सुरक्षा हेतु और भी महत्वपूर्ण हो जाता है। राज्य शासन की मंशा अनुरूप विगत दिनों कलेक्टोरेट सभागृह में जिला कलेक्टर एवं एसएसपी रायगढ़ दोनो के द्वारा संयुक्त रूप से विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी थाना प्रभारियों और राजस्व अमले को धान खरीदी प्रक्रिया को गलत तरीके से प्रभावित कर सकने वाले तत्वों और दीगर राज्य से अवैध धान खपाने के लिए परिवहन को इंटरसेप्ट करने के लिए सभी अंतर राज्यीय बॉर्डर्स पर चेक पॉइंट्स को सुदृढ़ करने निर्देशित किया गया था। सभी चेकप्वाइंटस पर संयुक्त रूप से खाद्य विभाग और पुलिस बल की तैनाती की गई है । पिछले कुछ दिनों से इन टीमों द्वारा काफी मात्रा में अवैध धन परिवहन करने वालों पर कार्रवाई करते हुए जप्ती कार्रवाई भी की गई है। पुसौर, जुटमिल, चक्रधरनगर, लैलूंगा बॉर्डर के लगभग सभी थानों द्वारा इस दिशा में कार्यवाही करते हुए कई क्विंटल अवैध धान वाहन सहित जप्त कर खाद्य विभाग को सुपुर्द किया गया है ।

इसी क्रम में आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायगढ़ सदानंद कुमार द्वारा सभी एसडीओपी और थाना प्रभारी  को बॉर्डर चेक पोस्ट पर और महत्वपूर्ण चौक चौराहों पर सरप्राइज चेकिंग हेतु निर्देशित किया गया है जिसके परिपालन में नगर पुलिस अधीक्षक रायगढ़ अभिनव उपाध्याय, एसडीओपी खरसिया प्रभात पटेल और एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा द्वारा अपने-अपने थानों की टीम के साथ विजिबल पुलिसिंग के तहत महत्वपूर्ण चौक चौराहों पर चेकिंग की गई और बॉर्डर चेक पोस्ट पर तैनात कर्मचारियों से मिलकर उन्हें अलर्ट किया गया साथ ही ठंड के मद्देनजर उनके लिए व्यवस्था का जायजा लिया गया। प्रमुख रुप से पड़ोसी राज्य से सीमा साझा करने वाले राज्य थाना पुसौर, जुटमिल, चक्रधरनगर तमनार और लैलूंगा हैं, जहां बॉर्डर्स के प्रमुख मार्गों पर चेकपोस्ट एक्टिव किए गए हैं ।

Advertisements
error: Content is protected !!