अवैध धान संग्रहण की शिकायत पर ग्राम छुहीपाली जांच में पहुंचे तहसीलदार और थाना प्रभारी चक्रधरनगर……पुलिस और राजस्व अमले द्वारा जामगांव मंडी का किया गया औचक निरीक्षण, पारदर्शिता से धान क्रय करने के दिए निर्देश….!

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : ओड़िसा सीमा पर बसे ग्राम छूहीपाली में कुछ ग्रामीणों द्वारा ओड़िसा की अवैध धान घर पर संग्रहण कर बिक्री के लिए रखे होने की सूचना कल दिनांक 16 जनवरी 2024 को मिली थी। जिस पर तहसीलदार लोमश मिरी, थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर, अतिरिक्त तहसीलदार नेहा उपाध्याय, खाद्य अधिकारी रायगढ़ की टीम द्वारा ग्राम छूहीपाली जाकर गांव के सुखसागर और रत्नाकर के घर छापेमारी की गई, जहां संग्रहण कर रखे गये धान के संबंध में दोनों ग्रामीणों द्वारा कोई ठोस और संतोषप्रद जबाव नहीं दिये जाने पर अवैध धान की जप्ती की गई। जिसके बाद पूरी टीम द्वारा जामगांव धान मंडी का निरीक्षण किया गया।

इस दौरान टीम ने धान खरीदी की स्थिति और धान की नमी की जांच करायी गई तथा मौजूद किसानों से समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। तहसीलदार ने स्टॉक चेक कर खरीदी में किसी भी प्रकार की गडबड़ी और शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की हिदायत दी गई।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!