जमीन विवाद पर अधेड़ की गांव के दो व्यक्तियों ने सुनियोजित तरीके से की हत्या….हत्या के दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा रिमांड पर, ग्राम रावनखोल की घटना……

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायगढ़ : 01 फरवरी 2024 को थाना धरमजयगढ़ क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रावनखोल (धमनाडांड) में रहने वाले झाड़ीराम एक्का (उम्र 46 वर्ष) की हत्या की सूचना थाना प्रभारी धरमजयगढ़ निरीक्षक अमित तिवारी को प्राप्त मिली। तत्काल थाना प्रभारी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कर अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे । जहां मृतक की पत्नी श्रीमती पौलिना एक्का (उम्र 40) घटना के संबंध में बताई कि गांव के बहाल कुजूर के साथ इसका पति झाड़ीराम एक्का का पूर्व से जमीन विवाद चल रहा था । 31 जनवरी के शाम घर आंगन में गांव का बहाल कुजूर, ओम प्रकाश यादव, झाड़ीराम के साथ सभी आग ताप रहे थे और चारों साथ में खाना पीना किये । देर रात सोने कमरा अंदर चली गई थोड़ी देर बाद बाहर आगंन में पति झाड़ीराम, बहाल कुजूर और ओमप्रकाश के झगड़ा की आवाज सुनी और बाहर निकाल कर देखी तो ओमप्रकाश यादव बैठे पीड़हा (लकड़ी का छोटा स्टूल) को उठाकर झाड़ीराम के सिर में मारा जिससे झाड़ीराम गिर गया और गिरते ही बहाल कुजूर वहां पड़े तंबाकू कूटने वाले लोहे के रॉड (कुटनी) से पति झाड़ी राम के चेहरा, सीना पर कई वार किया जिससे पति झाड़ीराम की मौके पर ही मृत्यु हो गई जिसके बाद दोनों ने झाड़ीराम के शरीर में लगे चोट के निशान को छिपाने के लिए जलते हुए लकड़ी को उसके ऊपर डालकर वहां से भाग गए । 01 फरवरी को मर्ग कायम कर घटना के संबंध में श्रीमती पौलिना एक्का के रिपोर्ट पर आरोपी बहाल कुजूर और ओमप्रकाश यादव पर हत्या और साक्ष्य मिटाने की सुसंगत धाराओं में अपराध दर्ज कर दोनों आरोपियों को धरमजयगढ़ ने तत्काल हिरासत में लिया । घटना के संबंध में आरोपियों से पूछताछ करने पर दोनों सुनियोजित तरीके से घटना को अंजाम देने की बात बता कर घटना का वृतांत बताए ।

आरोपी बहाल कुजूर ने बताया कि मृतक झाड़ी राम एक्का के साथ पूर्व से जमीन विवाद चला आ रहा था । झाड़ी राम की पत्नी पौलिना एक्का और ओमप्रकाश यादव के साथ मिलकर तीनों अक्सर बैल चराने जाते थे । झाड़ी राम एक्वा दोनों को पत्नी के साथ संबंधों होने की शंका करता था । जमीन विवाद और शंका को लेकर ओमप्रकाश के साथ मिलकर झाड़ी राम की हत्या का प्लान बनाया और 31 जनवरी के रात झाड़ीराम के घर आंगन में उसकी पत्नी के साथ खाना पीना किये । झाड़ीराम को ज्यादा नशा हो जाने पर दोनों मिलकर लकड़ी का पीड़हा और तंबाकू कूटने वाले रॉड से झाड़ी राम की हत्या कर दिए और चोट को छुपाने जलता हुआ लकड़ी उसके शरीर पर रख कर भागे थे । धरमजयगढ़  पुलिस द्वारा आरोपी (1) बहाल कुजूर पिता स्व. रति कुजूर उम्र 55 साल साकिन रावनखोल  (2) ओमप्रकाश पिता जगरनाथ यादव उम्र 28 साल रावनखोल धमनाडांड थाना धरमजयगढ़ से घटना में प्रयुक्त लोहे  रॉड, लकड़ी का पीड़हा और घटनास्थल से जला हुआ लकड़ी जप्त कर आरोपियों को हत्या और साक्ष्य छिपाने के अपराध में गिरफ्तार का न्यायिक निर्माण पर भेजा है । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के मार्गदर्शन एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी धरमजयगढ़ श्री दीपक मिश्रा के सतत पर्यवेक्षण में मामले के त्वरित पटाक्षेप में थाना प्रभारी धरमजयगढ़ निरीक्षक अमित कुमार तिवारी, सहायक उप निरीक्षक डेविड टोप्पो, अमृत मिंज, आरक्षक पुष्पेंद्र सिदार, किशोर राठौर, राजेंद्र राठिया, अलेविसयुस एक्वा की अहम भूमिका रही है ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!