स्वर्गीय अरूण चन्द्राकर की स्मृति में आयोजित तीन दिवसीय राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का हुआ समापन, ओपन कैटेगरी में दुर्ग और वेटनर्स कैटेगरी में ओडिशा ने मारी बाजी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

नारायणपुर, स्वर्गीय अरूण चन्द्राकर की स्मृति में आफिसर्स क्लब, बैडमिंटन कोर्ट, नारायणपुर में आयोजित तीन दिवसीय राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का समापन हुआ। 17 दिसम्बर से चल रहे बैडमिंटन प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ राज्य और अन्य राज्यों के ख्यातिप्राप्त खिलाड़ियों ने ओपन कैटेगरी डबल्स में 44 टीम (88 खिलाड़ी) तथा वेटनर्स कैटेगरी डबल्स में 16 टीम (32 खिलाड़ी) ने प्रतियोगिता में भाग लिया।

प्रतियोगिता के प्रथम और द्वितीय दिवस ओपन कैटेगरी डबल्स में प्री-क्वार्टर के तहत् 44 मैच और क्वार्टर-फाईलन के 04 मैच हुए तथा वेटनर्स कैटेगरी डबल्स में प्री-क्वार्टर के तहत् 08 मैच और क्वार्टर-फाईलन के 04 मैच हुए हैं तथा दिनांक 19 दिसम्बर (देर रात्रि) ओपन कैटेगरी डबल्स और वेटनर्स कैटेगरी डबल्स में 02-02 सेमी फाईनल और 01-01 फाईनल कुल 06 मैच खेले गये। प्रतियोगिता की फाईनल मैच के अंतर्गत ओपन कैटेगरी डबल्स में दुर्ग छत्तीसगढ़ के उगास विश्वास – सत्या मंडावी ने नारायणपुर के दलेश्वर बंजारे – संदीप करंगा को 21-17 और 21-16 अंकों से सीधे सेटो में हराकर पहले स्थान पर कब्ज़ा किया। वहीं वेटनर्स कैटेगरी डबल्स में मलकानगिरी, ओडिशा के गणेश साहू – अशोक साहू ने कोंडागांव के नवीन जैन – आशीष जैन को 21-15 और 22-20 अंकों से सीधे सेटो में हराकर पहले स्थान प्राप्त की।

मुख्य अतिथि नारायणपुर कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू एवं विशिष्ट अतिथि नारायणपुर पुलिस अधीक्षक श्री गिरिजा शंकर जायसवाल व विशिष्ट अतिथि ज़िला पंचायत सीईओ श्री पोषण लाल चंद्राकर द्वारा दोनों कैटेगरी के विजेता टीम को आठ हजार आठ सौ अठासी रुपये के चेक और कप तथा उप विजेता टीम को चार हजार चार सौ चवालिस रुपये  के चेक और कप प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि धर्मेश साहू, विशिष्ट अतिथि गिरिजा शंकर जायसवाल एवं विशिष्ट अतिथि पोषण लाल चन्द्राकर, नीरज चंद्राकर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और आरआई दीपक साव सहित नारायणपुर जिले के गणमान्य नागरिक और प्रदेश भर के सैकड़ों बैडमिंटन खिलाड़ी उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!