अब जशपुर से ही जिलेवासी रायपुर में सीएम विष्णुदेव साय से कर सकेंगे बात, समस्या और मांगों का होगा त्वरित निराकरण, बगिया में किया सीएम कैम्प कार्यालय का मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने किया शुभारंभ

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : राजधानी रायपुर में बैठ कर, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, जशपुर वासियों की समस्या और मांग को सुन कर, समाधान करेंगे. रविवार को जिले के कांसाबेल ब्लाक के बगिया स्थित सीएम निवास मे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और उनकी धर्मपत्नी कौशल्या साय ने सीएम कैम्प कार्यालय का उद्घाटन किया. इस कार्यालय मे आमजन, वीडियो काँफ्रेस और दूरभाष (टेलीफोन) के माध्यम से मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से सीधे सम्पर्क कर अपनी समस्या और मांगो से उन्हें अवगत करा सकेंगे.

कार्यालय के उदघाटन के दौरान सरगुजा संभाग के कमीशनर जीआर चुरेंद्र, जन सम्पर्क विभाग के आयुक्त मयंक श्रीवास्तव, आईजी अंकित गर्ग, कलेक्टर डॉ रवि मित्तल, एसपी शशि मोहन सिंह उपस्थित थे. शुभारम्भ के अवसर पर सीएम साय ने कहा कि जशपुर सहित पुरे प्रदेश की जनता अपनी मांग, समस्या और विचारों को मुझ तक सीधे पहुंचा सके और जनता के विचार के अनुरूप प्रदेश का विकास हो सके, इसी उद्देश्य से बगिया मे सीएम कैम्प शुरू किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की पिछड़े और जरूरतमंदो को विकास की मुख्य धारा से जोड़ना और प्रशासन मे उनकी भागीदारी सुनिश्चित करना ही भाजपा सरकार का उद्देश्य है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय मे सीएम कैम्प मे अलग स्टॉफ की व्यवस्था की जाएगी. ताकि लोगो की समस्यो को जल्द से जल्द सुलझाया जा सके.

सुकान्ति बाई से की बात

सीएम कैम्प के उदघाटन के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायपुर के डीकेएस अस्पताल मे उपचाररत सुकान्ति बाई से टेलीफोन के माध्यम मे बात कर, हालचाल पूछा. सुकान्ति से इलाज की व्यवस्था करने के लिए आभार व्यक्त करते हुए बताया की उसके पैरों का आपरेशन हो चूका है और डॉक्टर इन दिनों अस्पताल मे ही उसकी देखभाल कर रहे हैँ.डॉक्टरो ने आश्वास्त किया है कि जल्द ही वह अपने पैरों पर चल सकेगी. मुख्यमंत्री साय ने सुकांति को जल्द स्वस्थ्य हो कर घर वापस आने की शुभकामनायें दी. उल्लेखनीय है कि जशपुर जिले के कुनकुरी तहसील के गोरिया गाँव की निवासी सुकान्ति बाई, वर्ष 2019 मे घर मे खाना पकाने के दौरान आग मे झूलस कर घायल हो गई थी. स्थानीय अस्पताल मे इलाज के बाद उसकी जान तो बच गई, लेकिन पैरो के बेकार हो जाने से चलने फिरने से लाचार हो गईं थी. चिकित्स्कों ने उसे बड़े अस्पताल मे इलाज कराने की सलाह दी थी.इस पर सुकांति ने सीएम निवास से सहायता मांगी थी. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर सुकान्ति को एम्बुलेंस से रायपुर के डीके एस अस्पताल मे भर्ती कराया गया है.यहाँ बीते दिनों डॉक्टरो ने उसके पैर का सफल आपरेशन किया है.

अब तक 75 मरीजों को मिली सहायता

विष्णुदेव साय के मुख्यमंत्री के रूप मे शपथ लेने के बाद, सीएम निवास बगिया मे बीमार मरीज और स्वास्थ्य सेवा से जुड़े 75 जरूरतमंदो को तत्काल सहायता उपलब्ध कराया गया है.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!