दो उद्योगों का संचालन बंद और एक उद्योग को दूषित जल उपचार संयंत्र में आवश्यक सुधार करने के लिए दिया गया नोटिस, पर्यावरण विभाग द्वारा की गई कारवाई

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायपुर : पर्यावरण विभाग की टीम द्वारा  भनपुरी औद्योगिक क्षेत्र में संचालित जल प्रदूषणकारी प्रकृति के उद्योगों की जांच की गई। उक्त जांच में 03 गैल्वेनाईजिंग इकाईयों/उद्योगों में उल्लंघन की स्थिति पाये जाने पर दो उद्योगों क्रमशः मेस. सूर्या वायर्स, लिंबनी वायर्स का संचालन बंद करने का निर्देश दिया गया। उनपर जल प्रदूषण निवारण तथा नियंत्रण अधिनियम का उल्लंघन करने पर कार्यवाही की गई। साथ ही मेस. साईं वायर्स को दूषित जल उपचार संयंत्र में आवश्यक सुधार करने के लिए नोटिस दिया गया । इसके अलावा मेस. सुनील स्टील वायर्स एवं मेस. स्वस्तिक वायर्स में भी जाँच की गई।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर डॉ गौरव सिंह ने भनपुरी औद्योगिक क्षेत्र एवं आस-पास के क्षेत्र में संचालित उद्योगों द्वारा जल प्रदूषण किये जाने की शिकायत पर छ.ग. पर्यावरण संरक्षण मंडल, को आवश्यक जांच तथा कार्यवाही करने निर्देश दिया था। इसी तारतम्य में पर्यावरण विभाग द्वारा औद्योगिक क्षेत्रों में उद्योगों से होने वाले जल एवं वायु प्रदूषण की लगातार जांच कर कार्यवाही की जा रही है। डॉ सिंह द्वारा आगे भी सभी औद्योगिक इकाईयों पर लगातार निगरानी रखी जाने तथा पर्यावरणीय नियमों का उल्लंघन पाये जाने पर कड़ी कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!