मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की सरकार राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र बैगा जनजाति की रक्षा नहीं कर पायी, बैगा परिवार हत्या के षड़यंत्रों के खुलासे के लिये जरूरी है कि न्यायिक जांच हो !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायपुर : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की सरकार राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र बैगा जनजाति के तीन सदस्यों की रक्षा नहीं कर पाई। प्रदेश में आदिवासी मुख्यमंत्री के रहते हुये संरक्षित जनजाति के परिवार की हत्या कर दी गयी थी। पंडरिया विधानसभा के कुकदूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नाग डबरा में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या हुई थी जिसे हादसा बताकर लीपा पोती किया जा रहा था। दुर्घटना बताया जा रहा था जबकि घटनास्थल में सारे साक्ष्य इस बात की गवाही दे रहे थे यह अग्नि दुर्घटना नहीं बल्कि हत्या के बाद साक्ष्य मिटाने आगजनी किया गया था. कांग्रेस का शक आज सच साबित हो गया है. बैगा जनजाति के  जमीनों पर कब्जा करने के लिए लगातार इस प्रकार की घटनाएं हो रही है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र बैगा जनजाति के परिवार के हत्यारो को कड़ी से कड़ी सजा मिले. इस घटना में लीपापोती करने वाले अधिकारियों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो, इस प्रकरण की न्यायिक जांच की जाए। पूर्व में भी इस मामले की गंभीरता को देखते हुए 30 जनवरी को मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर न्यायिक जांच की मांग कर चुका हूं। अब जब यह साफ हो गया कि हत्या हुई थी तो इस हत्या के मामले को दबाने और इसके षड़यंत्रों को उजागर करने के लिये यह आवश्यक है कि इसकी न्यायिक जांच हो।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!