जशपुर : लाभार्थी सम्पर्क योजना के माध्यम से घर-घर पहुंचेंगे भाजपा कार्यकर्ता

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : लाभार्थी सम्पर्क अभियान के अंतर्गत जशपुर विधानसभा के जशपुर शहर एवं ग्रामीण मण्डल की संयुक्त बैठक आज पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती रजनी प्रधान की उपस्थिति में भाजपा कार्यालय जशपुर में आहूत की गई ।

बैठक को पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती रजनी प्रधान, पूर्व जनपद अध्यक्ष श्रीमती शारदा प्रधान, लाभार्थी संपर्क अभियान के विधानसभा संयोजक रूपेश सोनी, मण्डल संयोजक शरद चौरसिया, शहर मण्डल अध्यक्ष संतोष सिंह,ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष संजीव ओझा एवं मनीजर राम ने संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी शासित केन्द्र सरकार ने अंत्योदय के विचार से अपनी योजनाओं बनाई और उसका क्रिन्यावयन भी कर रही है । 2014 में केन्द्र की सत्ता में आने के बाद से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए अनेक योजनाओं को धरातल पर उतारा है । आज देश के प्रत्यके घर में केन्द्र की किसी न किसी योजना के लाभार्थी मिल जायेंगे।

केन्द्र की योजनाओं से लाभार्थी हितग्राहियों से संपर्क करने के लिए कार्ययोजना बनाने हेतु यह बैठक आहूत की गई है । यहां उपस्थित सभी पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में केन्द्र की योजना से लाभान्वित लाभार्थियों से सपंर्क करेंगे । आगे उन्होंने कहा कि केन्द्र की प्रत्येक योजनाओं की जानकारी हमें घर-घर पहूंच कर देनी है साथ ही योजना से लाभान्वित हितग्राहियों से संपर्क कर योजना के संबंध में उनसे बातचीत भी करनी है और जिन्हें योजनाओं का लाभ नही मिल पा रहा है उन्हें योजनाओं का लाभ दिलाने हेतु पहल करनी है, और 2014 से केन्द्र की भाजपा सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की है जिनमें प्रधानमंत्री जन-धन योजना, घर-घर शौचालय, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री बीमा योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मुद्रा योजना, अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, स्वच्छ भारत मिशन योजना, र्स्टाटअप योजना, गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त राशन सहित कई योजनाऐं है । जिन योजनाओं की जानकारी निचले स्तर तक नही पहूंची है उसे लोगों तक पहूंचाना है ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!