अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सरगुजा पुलिस द्वारा महिला जागरूकता अभियान के अंतर्गत कई कार्यक्रम किये गए आयोजित : छात्र छात्राओं को महिला सम्बंधित अपराध, पोक्सो एक्ट, बाल संरक्षण अधिनियम ‘अभिव्यक्ति ऐप’ के बारे में दी गई विस्तृत जानकारी.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सरगुजा पुलिस द्वारा महिला जागरूकता अभियान के अंतर्गत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर छात्राओं को जागरूक करने के दिशा निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में थाना मणीपुर, थाना कोतवाली एवं थाना गांधीनगर पुलिस टीम द्वारा महिला जागरूकता अभियान के अंतर्गत मणीपुर हाईस्कूल एवं कन्या महाविद्यालय सहित अन्य स्कूल कॉलेज में कार्यक्रम आयोजित कर महिला सम्बन्धी अपराधों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

जागरूकता कार्यक्रम में छात्राओं को पोक्सो एक्ट, बाल संरक्षण अधिनियम एवं छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा जारी महिला सुरक्षा सम्बन्धी ऐप अभिव्यक्ति ऐप की जानकारी देकर अभिव्यक्ति ऐप उपयोग करने की समझाईश दी गई, साथ ही कार्यस्थल पर महिलाओं की सुरक्षा सम्बन्धी प्रावधान के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में छात्राओं को अपराधों के नवीनतम स्वरुप से अवगत कराया गया, साइबर अपराध एवं अपराधों के तरीको के बारे में छात्राओं को अवगत कराकर सजग रहने की समझाईश दी गई। किसी भी अपरिचित से ऑनलाइन वित्तीय लेनदेन ना करने एवं किसी भी प्रकार के झांसे में ना आकर साइबर अपराधों से बचाव के तरीके बताये गए। जन जागरूकता कार्यक्रम के दौरान छात्राओं को यातायात के नियमों का पालन करने के साथ-साथ करियर संबंधी मार्गदर्शन भी प्रदान किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!