थाना पुसौर, पुलिस चौकी खरसिया और चौकी जोबी में ली गई कोटवारों की मीटिंग… वर्तमान में हो रहे साइबर अपराधों से किया गया जागरूक.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के निर्देशन पर सभी थाना क्षेत्र में कोटवारों की मीटिंग लेकर निकटवर्ती चुनाव की तैयारियों एवं जनधन की सुरक्षा को लेकर कोटवारों को आवश्यक समझाईश दी जा रही है। इसी क्रम में आज थाना पुसौर, पुलिस चौकी खरसिया एवं जोबी में कोटवारों की मीटिंग आहूत की गई।

पुलिस चौकी जोबी में एसडीओपी खरसिया श्री प्रभात पटेल, थाना प्रभारी खरसिया प्रशिक्षु आईपीएस श्री आकाश श्रीश्रीमाल व चौकी प्रभारी जोबी सहायक उपनिरीक्षक आशिक रात्रे द्वारा कोटवारों को चुनाव में उनके कार्य तथा वर्तमान में हो रहे साइबर अपराधों से जागरूक किया गया।

एसडीओपी प्रभात पटेल ने कोटवारों को गांव का महत्वपूर्ण व्यक्ति बताया जिसे गांव के हर व्यक्ति और गांव में होने वाले छोटे-बड़े अपराधों की जानकारी होती है। उन्होंने कोटवारों को प्रशासन और पुलिस का प्रतिनिधि बताया और गांव में अजनबी व्यक्तियों के आने-जाने और गतिविधियों पर नजर रखकर पुलिस को तत्काल सूचना देने प्रेरित किया गया।

प्रशिक्षु आईपीएस श्री आकाश श्रीश्रीमाल द्वारा कोटवार से कहा गया कि पुलिस और कोटवारों का सूचना तंत्र जितना अधिक मजबूत होगा, उतना ही पुलिस का अपराधों पर नियंत्रण होगा। उन्होंने कोटवारों को वर्तमान में हो रही साइबर ठगी के संबंध में जानकारी देते हएु बताये कि साइबर ठग सस्ता लोन दिलाने के नाम पर फांसते हैं तो कभी बैंक अधिकारी बन कर ओटीपी (OTP) लेते हैं। आज कल नौकरी सहित दूसरे तरह का लालच देकर लोगों को फंसाया जा रहा है। इस तरह के ठग गिरोह से बचें, सावधानी बरतें और गांववालों को भी जागरूक करने कहा गया। चौकी प्रभारी जोबी सहायक उपनिरीक्षक आशिक रात्रे द्वारा कोटवारों को नियमित चौकी आने और पुलिस अधिकारियों के संपर्क में रह कर घटना, दुर्घटना की जानकारी देने कहा गया।

पुलिस चौकी खरसिया में प्रशिक्षु डीएसपी अमन लखीसरानी द्वारा क्षेत्र के ग्राम सरपंच और कोटवारों को चौकी में बैठक लेकर उन्हें साइबर क्राईम, यातायात नियमों तथा चुनाव ड्यूटी के संबंध में जानकारी दिया गया और नशे की रोकथाम के बारे में बताया गया। थाना पुसौर में उपस्थित कोटवारों को आगामी लोकसभा चुनाव में उनके कार्यों की जानकारी देकर नियमित थाने आने एवं गांव के प्रत्येक गतिविधियों के संबंध में सूचनाएं देने कहा गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!