सरगुजा पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत शांतिपूर्ण वातावरण बनाने के लिए आबकारी एक्ट की कार्यवाही जारी :  अवैध रूप से महुआ शराब बिक्री करने के मामले में की गई कार्यवाही.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : पुलिस अधीक्षक सरगुजा के निर्देशन पर सरगुजा पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत शांतिपूर्ण वातावरण बनाये रखने हेतु आबकारी एक्ट की कार्यवाही निरंतर की जा रही है। इसी क्रम में थाना उदयपुर पुलिस द्वारा अवैध महुआ शराब बिक्री करने के मामले में कार्यवाही की गई है। जिसके कब्जे से 04 लीटर अवैध महुआ शराब जप्त की गई है।

प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है, कि दिनांक 29 मार्च 2024 को प्रधान आरक्षक सोमार साय हमराह स्टॉफ के साथ शासकीय वाहन में रोड़ पेट्रोलिंग व ग्राम भ्रमण हेतु गुमगा, डांडगांव, परसा की ओर रवाना हुए थे, भ्रमण के दौरान मुखबीर से सूचना मिली थी कि ग्राम परसा का सुदामा अपने घर में हाथ भट्ठी से बना महुआ शराब बिक्री करने के लिए ग्राहक का इंतजार कर रहा है। इस सूचना की तस्दीकी विधिवत् रूप से कार्यवाही उपरांत गवाहों एवं हमराह स्टॉफ के साथ मिलकर सुदामा के घर में दबिश दी गई, जहां पीला रंग के प्लास्टिक जरकीन में हाथ भट्ठी से बना महुआ शराब 04 लीटर कीमती 400/- रूपये मिला। विधिवत् रूप से कार्यवाही कर आरोपी सुदामा को शराब रखने संबंधी वैध दस्तावेज प्रस्तुत करने हेतु कहा गया, जिसके द्वारा किसी प्रकार का वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया। जिसके कब्जे से 04 लीटर अवैध महुआ शराब जप्त कर आरोपी के विरूद्ध धारा 34(1)(क) के अंतर्गत कार्यवाही की गई है।

प्रकरण में आरोपी सुदामा पिता मोहर साय, ग्राम परसा थाना उदयपुर, जिला सरगुजा छ.ग. के विरूद्ध की गई कार्यवाही। इस प्रकरण की कार्यवाही में थाना उदयपुर से प्रधान आरक्षक सोमार साय, आरक्षक देवेन्द्र सिंह, महिला आरक्षक सुनीति राजवाडे़ की भूमिका महत्वपूर्ण रही है

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!