सरगुजा पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत प्रकरण के आरोपियों की धर-पकड़ एवं गिरफ्तारी जारी : दुष्कर्म के प्रकरण में एक आरोपी को किया गया गिरफ्तार, वैधानिक कार्यवाही कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है जेल !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा ‘‘ऑपरेशन विश्वास’’ के अंतर्गत प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी की कार्यवाही लगातार व तेजी से की जा रही है। इसी क्रम में थाना सीतापुर पुलिस द्वारा दुष्कर्म के मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई है। जिसके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया है।

प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 30 मार्च 2024 को प्रार्थिया अर्थात पीड़िता द्वारा इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है कि उसकी बहन वर्ष 2022 में बिहार के किसी लड़के साथ भाग गई थी। उसी दौरान लड़के के पेशेवर वकील रितिक रोशन, समस्तीपुर बिहार निवासी के साथ पीड़िता का परिचय हुआ था। और उसके बाद से लगातार बीच-बीच में बातचीत होने लगा। आरोपी जानता था कि पीड़िता शादी-शुदा और एक बच्चे की मां है, फिर भी पीड़िता से प्यार और शादी करने का झांसा देकर सीतापुर स्थित लॉज में बुलाया और लगातार पाँच दिनों तक दुष्कर्म को अंजाम दिया गया। उसके बाद लगातार पीड़िता को बहला-फुसला कर आरोपी वकील द्वारा सीतापुर स्थित उसकी बहन के रूम में जनवरी 2023 में समस्तीपुर बिहार के डेरा में 04 दिनों तक, फिर अम्बिकापुर स्थित लॉज में 10 जनवरी 2024 से रूककर पीड़िता के साथ दुष्कर्म को अंजाम दिया गया। इस दौरान यादगार के रूप में बोलकर आरोपी द्वारा हर बार अश्लील विडियो बनाया गया। इस प्रकार आरोपी वकील द्वारा प्रार्थिया पीड़िता के साथ कई बार दुष्कर्म को अंजाम दिया गया है और अश्लील विडियो को पीड़िता और उसके परिजनों को सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल किया गया है। जिस पर सदर धारा 376(2)(ढ), 509(ख) भादसं एवं आईटी एक्ट की धारा 67, 67(क) के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

मामला पंजीबद्ध करने के उपरांत आरोपी की पता-तलाश व गिरफ्तारी के लिए एक पुलिस टीम तैयार की गई, और मुखबीरी/तकनीकी माध्यम से आरोपी रितिक रोशन, उम्र 45 वर्ष, निवासी खेतापुर, थाना सरायरंजन जिला समस्तीपुर बिहार को पता-तलाश कर समस्तीपुर स्थित किराये के मकान से घेराबंदी कर पकड़ा गया। उपरोक्त प्रकरण में विधिवत् रूप से गिरफ्तारी कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया। प्रकरण के आरोपी की गिरफ्तारी में थाना सीतपुर से आरक्षक पंकज देवांगन, आरक्षक संजय एक्का इत्यादि की भूमिका महत्वपूर्ण रही है

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!