सरगुजा पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी जारी : दिव्यांग से छेड़-छाड़ के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, वैधानिक कार्यवाही कर भेजा गया रिमाण्ड पर !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी की कार्यवाही लगातार व तेजी से की जा रही है। इसी क्रम में थाना मणीपुर पुलिस द्वारा छेड़-छाड़ के मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई है। जिसके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही कर रिमाण्ड पर भेजा गया।

प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 02 अप्रैल 2024 को प्रार्थिया द्वारा इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है कि ग्राम लब्जी में दिनांक 02 अप्रैल 2024 को करीब साढे़ तीन बजे प्रार्थिया और पीड़िता उसकी देवरानी (बोल नहीं पाती है) साथ में बकरी चराने के लिए जा रहे थे। जैसे ही भुकम के घर के पास पहुंचे, उसी दौरान भुकम पीड़िता को चुपके से पीछे से घर के अन्दर ले गया। प्रार्थिया जब पीछे पलटकर देखी तो उसकी देवरानी नहीं दिखी। इसके बाद गवाहों के साथ आरोपी भुकम के घर गये और देखे उस दौरान उसकी गुंगी देवरानी को आरोपी भुकम जमीन पर लिटाकर जबरन छेड़-छाड़ कर रहा था। जिस पर सदर धारा 354, 342 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

प्रकरण पंजीबद्ध करने के उपरांत आरोपी की पता-तलाश व गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम तैयार कर आरोपी के घर ग्राम लब्जी में दबिश दी गई। उस दौरान आरोपी भूकम, उम्र 35 वर्ष, निवासी लब्जी, नावापारा, थाना मणीपुर जिला सरगुजा पुलिस को देखकर भाग रहा था, जिसे पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी व दौड़ाकर पकड़ा गया। आरोपी भूकम के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही कर रिमाण्ड पर भेजा गया। मामले के आरोपी की गिरफ्तारी में थाना मणीपुर से प्रधान आरक्षक सतीश सिंह, आरक्षक समीर तिर्की, आरक्षक अतुल शर्मा इत्यादि की भूमिका महत्वपूर्ण रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!