अवैध मादक पदार्थ गांजा बिक्री करने के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार, आरोपियों द्वारा की जा रही थी बिना नम्बर की स्कूटी के माध्यम से अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, अम्बिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा ‘‘ऑपरेशन विश्वास’’ के तहत् अवैध मादक पदार्थों के बिक्री, तस्करी इत्यादि पर कार्यवाही लगातार की जा रही है। इस प्रकार की कार्यवाही से आपराधिक गतिविधियों पर नकेल कसी जा रही है। इसी क्रम में थाना कमलेश्वरपुर पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थ गांजा के विरूद्व कार्यवाही की गई है। मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार की गई है। जिनके कब्जे से अवैध मादक पदार्थ गांजा जप्त किया गया है।

मामले का विवरण इस प्रकार है, कि दिनांक 03/04/2024 को प्रार्थी उपनिरीक्षक अशोक शर्मा को जरिये मुखबीर सूचना मिला कि निवासी मठपारा अम्बिकापुर के अंकुश दास, दीपक दास और विकास मुण्डा के द्वारा कापू की ओर से गांजा क्रय कर अपनी होण्डा एक्टिवा स्कूटी के डिक्की में बोरा में रखकर मैनपाठ के रास्ते अम्बिकापुर जा रहे हैं। इस सूचना पर त्वरित विधिवत् कार्यवाही करते हुए हमराह पुलिस स्टॉफ व गवाहों के साथ मैनपाठ-कापू रोड़ चेक पोस्ट पर पहुंचकर इंतजार किया गया। कापू रोड़ की ओर से होण्डा स्कूटी के माध्यम से तीन सवारी आते दिखे, जिन्हें घेराबंदी कर रोका गया। जिनसे पूछताछ करने पर अपना नाम अंकुश दास, दीपक दास और विकास मुण्डा मठपारा निवासी होना बताये। गवाहों के समक्ष विधिवत् रूप से स्कूटी की तलाशी ली गई, जो स्कूटी के डिक्की के अन्दर प्लास्टिक पैकेट में गांजा मिला। गवाहों के समक्ष गांजा बिक्री या परिवहन करने संबंधी वैध दस्तावेज के लिए नोटिस जारी किया गया, जिनके द्वारा किसी प्रकार का वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया। आरोपियों के कब्जे से स्कूटी और गांजा जप्त किया गया, और गांजा का तौल करने पर वजन 1.750 कि.ग्रा. होना पाया गया, और गांजे का अनुमानित कीमत 20000/- रूपये होना बताये। जिनके विरूद्व धारा 20(बी) एनडीपीएस एक्ट के तहत् कार्यवाही कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया।

मामले में गिरफ्तारी आरोपीगण अंकुश दास उम्र 24 वर्ष, दीपक दास उम्र 29 वर्ष व विकास मुण्डा उम्र 21 वर्ष निवासी मठपारा अम्बिकापुर, जिला सरगुजा (छ0ग0)।

मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी एवं अवैध मादक पदार्थ गांजा जप्ती की कार्यवाही में थाना कमलेश्वरपुर से प्रधान आरक्षक अखिलेश खेस्स, आरक्षक देवदत्त सिंह, सूरज राठिया, परवेज फिरदौसी इत्यादि की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!