दुष्कर्म के मामले में एक आरोपी किया गया गिरफ्तार, आरोपी द्वारा शादी का झांसा देकर दुष्कर्म को दिया गया था अंजाम, पीड़िता हुई गर्भवती, वैधानिक कार्यवाही कर न्यायिक अभिरक्षा में किया गया जेल दाखिल !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी त्वरित एवं तेजी से की जा रही है। पुलिस की सख्त कार्यवाही से निश्चित् रूप से असामाजिक तत्वों पर नकेल कसी जा सकेगी। इसी क्रम में थाना कोतवाली पुलिस द्वारा दुष्कर्म के मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई है।  

प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 06 अप्रैल 2024 को पीड़िता द्वारा इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई गई  कि गणेश यादव उम्र 25 वर्ष निवासी समलाया मंदिर के पास अम्बिकापुर के द्वारा पीड़िता से शादी का झांसा देकर दिनांक 01 अगस्त 2023 से 28 मार्च 2024 के मध्य लगातार दुष्कर्म किया गया, जिससे पीड़िता गर्भवती हो गई। अब आरोपी द्वारा शादी करने से इंकार कर दिया गया। घटना के बारे में किसी अन्य को बताने पर पुरे परिवार को जान से मारने की धमकी देकर पीड़िता से मारपीट किया गया है। जिस पर सदर धारा 376(2)(ढ), 506, 323 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

मामला पंजीबद्ध होने के उपरांत पुलिस पेट्रोलिंग टीम के द्वारा आरोपी का पता-तलाश कर मामले के आरोपी गणेश यादव उम्र 25 वर्ष, निवासी समलाया मंदिर के पास अम्बिकापुर को तत्काल गिरफ्तार एवं वैधानिक कार्यवाही कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया। इस प्रकरण की कार्यवाही में उपनिरीक्षक रम्भा साहू, हायक उपनिरीक्षक कृष्ण कुमार यादव, प्रधान आरक्षक छत्रपाल सिंह, आरक्षक धनेश्वर पैंकरा, महिला आरक्षक पूनम पैंकरा इत्यादि की भूमिका महत्वपूर्ण रही है

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!