हत्या के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, आरोपी द्वारा मृतिका पर टांगी से किया गया प्राणघातक हमला, वैधानिक कार्यवाही कर भेजा गया न्यायिक रिमाण्ड पर !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत प्रकरण आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी त्वरित एवं तेजी से की जा रही है, जिससे आपराधिक घटनाओं पर रोकथाम की जा सके। इसी क्रम में थाना सीतापुर पुलिस द्वारा हत्या के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया है।

प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 08 अप्रैल 2024 को मामले का प्रार्थी माधो राम पिता वीर सिंह उम्र 35 वर्ष निवासी कतकालो डूमरपारा थाना सीतापुर के द्वारा इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है कि दिनांक 07 अप्रैल 2024 को गांव के मोहल्ले में नोहर साय के घर दशकर्म कार्यक्रम आयोजित था, उसी दौरान प्रार्थी के बडे़ पिताजी/आरोपी रेगतु और उसकी बड़ी मां/मृतिका सखापति दोनों शराब के नशे में थे। दोनों के बीच आपसी विवाद की स्थिति निर्मित हुई इस कारण आरोपी रेगतु राम द्वारा आक्रोशित होकर घर में रखे टांगी से प्राणघातक हमला कर दिया गया। जिससे मृतिका के सिर, कलाई, आंख की भौंह के पास, मस्तक व शरीर के अन्य जगह पर प्राणघातक चोट लगने से मृतिका की मृत्यु मौके पर ही हो गई। जिस पर सदर धारा 302 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

मामला पंजीबद्ध होने के उपरांत पुलिस टीम द्वारा आरोपी रेगतु राम उम्र 55 वर्ष निवासी कतकालो, डूमरपारा थाना सीतापुर को उसके सकुनत से पता-तलाश कर गिरफ्तार किया गया और वैधानिक कार्यवाही कर रिमाण्ड पर भेजा गया। प्रकरण के निराकरण में निरीक्षक भरतलाल साहू, हायक निरीक्षक शिवचरण साहू, प्रधान आरक्षक रामबचन, आरक्षक धनकेश्वर यादव, आरक्षक दिलसुख लकड़ा, आरक्षक रामसाय नागेश, आरक्षक पंकज देवांगन इत्यादि कर्मचारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!