सड़क दुर्घटनाओं में ड्रिंक एंड ड्राइव मामलों को लेकर यातायात पुलिस गंभीर, की जा रही लगातार जांच और कार्रवाई…..!

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : सड़क दुर्घटनाओं में ड्रिंक एंड ड्राइव के केस लगातार सामने आ रहे हैं, जिस पर अंकुश लगाने पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा यातायात पुलिस व थाना, चौकी प्रभारियों को उनके क्षेत्र के अंतर्गत स्थापित प्लांटों में गेट पर वाहन चालकों की शराब सेवन की जांच ब्रीथ एनालाइजर से कराया जाने की व्यवस्था कंपनी के माध्यम से कराये जाने के निर्देश दिये गये है। कंपनियों द्वारा निर्देशों का पालन किया जा रहा है या नहीं इसकी भी पुलिस नियमित जांच कर रही है।

इसी कड़ी में आज डीएसपी ट्राफिक श्री रमेश कुमार चंद्रा, थाना यातायात के स्टॉफ के साथ थाना पूंजीपथरा क्षेत्र अंतर्गत नलवा प्लांट, बीएस स्पंज और सिघल प्लांट जाकर औचक चेक किया गया, साथ ही यातायात पुलिस टीम द्वारा मौके पर ब्रीथ एनालाइजर से वाहन चालकों की जांच भी की गई। ट्रैफिक डीएसपी द्वारा प्लांटकर्मियों और वाहन चालकों को यातायात सुरक्षा संबंधी आवश्यक निर्देश दिये और बताया गया कि ड्रिंक एंड ड्राइव गंभीर समस्या है, इन्हें रोकने ट्रैफिक नियमों को काफी सख्त किया है।

व्यक्ति यदि पहली बार शराब पीकर ड्राइविंग करते हुए पकड़ा जाता है तो 10,000/- रुपये का चालान इसके अलावा 6 महीने की सजा भी हो सकती है। कई मामलों में जुर्माना और जेल, दोनों एक साथ भी हुये हैं। शराब सेवन कर वाहन चलाने से बचें तथा साथी वाहन चालकों को भी शराब पीकर वाहन ना चलाये इसके लिये प्रेरित करने कहा गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!