आपरेशन प्रहार के अंतर्गत की गयी कार्यवाही : कोतवाली पुलिस द्वारा चोरी एवं लूट के आरोपियों को किया चंद घंटों में गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, बिलासपुर : मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी अंकिता पुजारी पिता अनुज कुमार पाण्डेय उम्र 16 वर्ष साकिन जगमल चैक के पास सिटी कोतवाली बिलासपुर दिनाक 11.04.2024 को थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज करायी कि वह घर से निकल कर पैदल कोचिंग के लिए एलेन कोचिंग सेंटर दयालबंद चौक जा रही कि प्रातः लगभग 7.05 बजे गुरूद्वारा के पास पहुंची थी कि उसी समय तीन अज्ञात व्यक्ति मोटर सायकल में पीछे से आये और प्रार्थिया के हाथ से मोबाईल कीमती 7000 रूपये को छीन कर भाग गए।

प्रार्थिया की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर वरिष्ठ अधिकारियो को अवगत गराया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह द्वारा आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिसके परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर उमेश कश्यप तथा नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली श्रीमती पूजा कुमार के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी निरीक्षक विजय चैधरी के नेतृत्व में थाना स्तर पर टीम गठित कर घटना स्थल के आस पास लगे सीसीटीव्ही चेक किया गया।

इसी दौरान मुखबिर सूचना मिली कि ग्राम मटियारी निवासी सूरज सूर्यवंशी पिता राम लाल सूर्यवंशी उम्र 18 वर्ष 03 माह चोरी की मोटर सायकल में अपने साथियो के साथ घुम रहा है मुखबिर के निशानदेही में आरोपी सूरज सूर्यवंशी को ग्राम मटियारी में घेरांबंदी कर पकडा गया। आरोपी सूरज सूर्यवंशी द्वारा पहले पुलिस को गुमराह किया जा रहा था कडाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा बताया गया कि दिनांक 29.01.2024 को अपने नाबालिक साथियो के साथ सिम्स अस्पताल से मोटर सायकल क्र. सीजी 10 एन. 3414 को चोरी करना तथा चोरी के मोटर सायकल में अपने नाबालिक साथियो के साथ दिनंाक 11.04.2024 को जगमल चैक के पास से प्रार्थिया के मोबाईल को लूट करना बताया गया। आरोपी एवं विधि से संघर्षरत बालको को चंद घंटो के अंदर गिरफ्तार कर चोरी गए मोटर सायकल कीमती 15000 रूपये एवं लूट किए गए मोबाईल कीमती 7000 रूपये को वजाप्ता सुमार किया गया। जो आरोपी सूरज सूर्यंवंशी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया तथा विधि से संघर्षरत बालको को बाल न्यायालय पेश किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!