खाना बनाने में देरी के लिए पति ने पत्नी से की थी मारपीट, महिला की हुई मृत्यु, हत्या का आरोपी महिला का पति हुआ गिरफ्तार, कार्यवाही कर भेजा गया है न्यायिक रिमांड पर !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : कल दिनांक 13 अप्रैल 2024 के सुबह थाना प्रभारी कापू निरीक्षक नारायण सिंह मरकाम को ग्राम बताती में महिला की उसके पति द्वारा मारपीट कर हत्या किए जाने की सूचना प्राप्त हुई। थाना प्रभारी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना से अवगत करा कर तत्काल मौके के लिये अपने स्टॉफ के साथ रवाना हुये, जहां मृतिका लक्ष्मी बाई मझवार (उम्र 26 वर्ष) का शव उसके घर पर पड़ा मिला।

घटना के संबंध में मृतिका के देवर जयलाल मझवार (25 साल) ने बताया कि 12 अप्रैल की सुबह लक्ष्मी मझवार और उसका पति जयपाल बैगा अपने खेत में महुआ बीनने गये थे। जहां से लक्ष्मी अकेले वापस घर आ गई। शाम करीब 04:00 बजे जयपाल बैगा खेत से घर आया तो देखा लक्ष्मी खाट पर सोई हुई थी। जयपाल बैगा उसकी पत्नी को खाना नहीं बनाने की बात कह कर झगड़ा मारपीट कर घर में रखे टंगिया के बेट (डण्डा) की तरफ से लक्ष्मी बाई को मारपीट किया, जिससे आयी गंभीर चोट पर लक्ष्मी बाई मझवार की मृत्यु हो गई।

रिपोर्टकर्ता जयलाल मझवार की रिपोर्ट पर थाना प्रभारी द्वारा मर्ग कायम कर शव एवं घटना-स्थल का बारीकी से निरीक्षण कर आवश्यक साक्ष्य जप्त किये और शव को पोस्टमार्टम के लिये रवाना किया गया। घटना के संबंध में थाना कापू में अपराध क्रमांक 49/2024 धारा 302 भादवि का अपराध आरोपित जयपाल बैगा पिता स्वर्गीय कार्तिक राम बैगा उम्र 30 साल साकिन बताती थाना कापू पर पंजीबद्ध कर तत्काल आरोपी को हिरासत में लिया गया, जिसे आज न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री आकाश मरकाम व पुलिस अनुविभागीय अधिकारी धरमजयगढ़ श्री सिद्धांत तिवारी के मार्गदर्शन में सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी कापू निरीक्षक नारायण सिंह मरकाम एवं हमराह स्टफ की विशेष भूमिका रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!