हड़िया शराब नही है कहना विधवा महिला को पड़ गया भारी, आरोपी ने उसी के घर में रखे टांगी से कर दिया प्राणघातक हमला, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर…..

Advertisements
Advertisements

विधवा महिला से हड़िया शराब मांगने पर नहीं देने से नाराज होकर आरोपी ने महिला के उपर टांगी से प्राणघातक हमला कर गंभीर चोंट पहुंचाया,

चौकी मनोरा थाना सिटी कोतवाली जशपुर ने तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर आरोपी अर्जून एक्का को किया गिरफ्तार,

चौकी मनोरा थाना सिटी कोतवाली जशपुर में आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 318/21 धारा  307 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध।  

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना का विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी अनानियुस तिर्की ग्राम कलारू कोटवार दिनांक 26.12.2021 को थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि ग्राम कलारू निवासी विधवा महिला श्रीमती मकसिमा तिग्गा उम्र 42 साल अपने घर में अकेली रहती है। उसके पुत्र एवं पुत्री दिल्ली में रहकर काम करते हैं। बीती रात्रि में लगभग 10 बजे गांव में रहने वाला युवक अर्जून एक्का नशे की हालत में मकसिमा तिग्गा के घर के पास आकर हड़िया शराब की मांग करने लगा। मकसिमा तिग्गा द्वारा हड़िया शराब खत्म हो गया है, उपलब्ध नहीं है कहते हुये आरोपी अर्जून एक्का को मना की। अर्जून एक्का द्वारा गुस्से में आकर मकसिमा तिग्गा के घर में रखे हुये टांगी को निकाला और उसके सिर में मारकर गंभीर चोंट पहुंचाया। गांववालों के सहयोग से रात्रि में ही श्रीमती मकसिमा तिग्गा को ईलाज के लिये जिला अस्पताल ले गये। प्रार्थी की रिपोर्ट पर धारा 307 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान चौकी मनोरा द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुये ग्राम कलारू में दबिश देकर प्रकरण के आरोपी अर्जून एक्का को हिरासत में लेकर मेमोरंडम कथन लिया गया, जो अपने कथन में घटना दिनांक समय को जुर्म घटित करना स्वीकार करते हुये घटना में प्रयुक्त लोहे का टांगी, घटना के समय पहने कपड़ा को पेश करने पर जप्त किया गया। प्रकरण के आरोपी अर्जून एक्का उम्र 21 वर्ष निवासी ग्राम कलारू चौकी मनोरा के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने से उसे दिनांक 27.12.2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।    

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में स.उ.नि. चंद्रप्रकाश त्रिपाठी, आर. 595 मनोज जांगड़े, आर. 217 बसंत खुटिया, आर. 565 इंद्रजीत बंजारे की महत्वपूर्ण भूमिका रही।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!