व्यय प्रेक्षक मुकेश कुमार ने एसएसटी लबेद का किया आकस्मिक निरीक्षण, एमसीएमसी, वीवीटी का किया अवलोकन, सहायक लेखा टीम की ली बैठक

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, कोरबा : लोकसभा कोरबा अंतर्गत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त व्यय प्रेक्षक श्री मुकेश कुमार ने आज रामपुर विधानसभा अंतर्गत बनाए गए स्थैतिक निगरानी दल के जाँच पॉइंट लबेद का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने जांच के दौरान सम्पूर्ण प्रक्रिया का वीडियोग्राफी कराने के निर्देश देते हुए निर्वाचन को प्रभावित करने के उददेश्य से सामग्री परिवहन आदि पर नजर रखने और जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करने कहा।

इस दौरान नोडल अधिकारी व्यय मनोज कुमार बंजारे, लाइजनिंग अधिकारी चंद्रकांत टिकारीहा उपस्थित थे। इससे पूर्व व्यय प्रेक्षक ने सहायक व्यय लेखा टीम के अधिकारियों की बैठक ली और उन्हें मार्गदर्शन प्रदान कर निर्वाचन व्यय संबंधी जानकारी दी। श्री मुकेश कुमार ने जिला मुख्यालय में संचालित मीडिया अनुप्रमाणन एवं मीडिया अनुवीक्षण इकाई का भी निरीक्षण किया। यहां प्रभारी अधिकारी प्रिंट मीडिया इकाई श्री भागवत साहू सहित अन्य प्रभारी अधिकारियों द्वारा पेडन्यूज के संबंध में की जा रही कार्यवाही की जानकारी ली।

उन्होंने यहां प्रतिदिन के अखबारों, टीव्ही चैनलों, सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से अभ्यर्थियों द्वारा की जा रही प्रचार संबंधी सामाग्रियों को चिन्हित कर पेड न्यूज के प्रकरण हेतु प्रेषित करने और व्यय शाखा को रिपोर्ट प्रदान करने के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने निर्वाचन के दौरान भ्रामक खबरों तथा विज्ञापनों पर भी नजर रखने कहा। प्रेक्षक ने वीडियो अवलोकन कक्ष,सी-विजिल में की जा रही कार्यवाही की भी जानकारी ली और निर्देशित किया कि संबंधित अधिकारी-कर्मचारी दी गई जिम्मेदारियों का गंभीरता से निर्वहन सुनिश्चित करेंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!