जशपुर : डिप्टी कलेक्टर एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी अधिकारी ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : डिप्टी कलेक्टर एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी अधिकारी हरिओम द्विवेदी ने आज जिला अस्पताल का निरीक्षण किया और लोगों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्ड और ओपीडी का भी अवलोकन किया। उन्होंने मरीज की कतार में स्वयं लाईन लगाकर डॉक्टरों के द्वारा लोगों को किए गए जा रहे ईलाज पद्धति से भी अवगत हुए।

उन्होंने मरीजो के प्रति डॉक्टर का व्यवहार को भी परखा साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी और सिविल सर्जन को निर्देशित करते हुए कहा कि मरीजों को जिला चिकित्सालय के बाहर से दवाई खरीदने की आश्यकता पड़ती है तो रेडक्रॉस मेडिकल स्टोर से खरीदी करने के लिए डॉक्टर सलाह दे। क्योंकि रेडक्रॉस मेडिकल स्टोर शासकीय मेडिकल स्टोर है जहां उचित छूट के साथ दवाई दी जाती है।

निरीक्षण के दौरान डिप्टी कलेक्टर हरिओम द्विवेदी ने ब्लड बैंक का भी अवलोकन किया और स्वयं भी रक्तदान किए। उनके साथ में रेडक्रॉस के जिला समन्वयक रूपेश पाणिग्रही ने भी ब्लड डोनेशन किया। जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष एवं कलेक्टर के मार्गदर्शन में समय-समय पर रेडक्रॉस सोसायटी के द्वारा जिले के विभिन्न जगहों में रक्तदान कैंप का आयोजन किया जाता है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!