कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने बैंकिंग ग्राहक सेवा पखवाड़ा के दौरान किये गये कार्यों की समीक्षा की, विभागों एवं किसानों द्वारा दिये गये केसीसी के प्रकरणों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

नारायणपुर, कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में बैंकिंग ग्राहक सेवा पखवाड़ा के दौरान किये गये कार्यों की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर श्री साहू ने कहा कि शासन द्वारा लोगों के हितों के लिए चलायी जा रही योजनाओं को जिले के अंदरूनी क्षेत्रों तक पहुंचाया जाना है। इसमें ऐसे लोगों को अनिवार्य रूप से शामिल करे, जिनका बैंकों में खाता हो और जहां मोबाईल कलेक्टीविटी हो। उन्होंने जिले में बैंकों की शाखाओं के बारे में जानकारी भी ली। कलेक्टर श्री साहू ने कहा कि जिले में मुद्रा लोन लेने वालों का बीमा अवष्य करें। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत पोषण चंद्राकर, एलडीएम धर्मराज कष्यप, शाखा प्रबंधक बीओबी मुकेष कुमार, बंधन बैंक प्रबंधक भूपेष सिंह, इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक प्रबंधक केविए प्रसाद, यूनियन बैंक प्रबंधक रतिराम कष्यप, पीएनबी प्रबंधक रितेष कुमार, एसबीआई प्रबंधक रंजन गुप्ता, सीसीबी प्रतीक अवस्थी के अलावा अन्य बैंकों के प्रबंधक एवं प्रतिनिधि उपस्थित थे।

बैंक में कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू ने बैंक सखी के कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि बैंक सखी के लेन-देन की जानकारी से सभी बैंक नियमित से अवगत करायें। इसके साथ ही बैंक सखी की संख्या में वृद्धि करते हुए जिला में लगने वाले साप्ताहिक बाजार के दिन बैंक सखी को एक निष्चित स्थान देकर बैठायें, जिससे ग्रामीण बैंक संखी से लेन-देन सहित अन्य बैंक संबंधी कार्यों को पूरा करा सकें। साथ ही विभागों एवं किसानों द्वारा दिये गये केसीसी के प्रकरणों तथा एनआरएलएम के प्रकरणों का तत्काल निराकरण कर पात्र लोगों को लाभान्वित करें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!