कुंडला सिटी आवसीय परिसर स्थित मकान में आग लगने पर मकान में फंसे तीन बच्चों सहित कुल पाँच व्यक्तियों को सरगुजा पुलिस टीम की सूझबूझ से अग्निशमन वाहन की सहायता से किया गया सुरक्षित रेस्क्यू.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार कल देर रात थाना कोतवाली पुलिस टीम को कुंडला सिटी आवसीय परिसर स्थित एक मकान में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी, आवसीय परिसर में भयावह आग लगने की घटना की सूचना पर राजपत्रित पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में थाना कोतवाली पुलिस टीम द्वारा मौक़े पर पहुंचकर देखा गया कि आस-पास के लोगों द्वारा 03 बच्चों सहित कुल 05 व्यक्तियों के मकान में फंसे होने की सूचना दी गई। घर में आग भयावह रूप धारण कर चुकी थी, घर में फंसे परिवार के सदस्य सभी प्रथम तल में बचाव का इंतज़ार कर रहे थे, अन्दर जाने के रास्ते के पास एवं सीढ़ी के पास भी आग भयावह रूप से धधक रही थी।

थाना कोतवाली पुलिस टीम द्वारा घर में फंसे हुए परिवार को बचाने हेतु सूझ-बूझ का परिचय देते हुए मकान के पीछे से चढ़कर प्रथम तल की खिड़की की ग्रिल तोड़कर अग्निशमन वाहन की सहायता से 03 बच्चों सहित कुल 05 व्यक्तियों का सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर जान बचाई गई। मौक़े पर आग बुझाने के लिए अग्निशमन की गाड़ी मौजूद थी, जिसकी सहायता से घर में लगी आग पर काबू पाया गया। स्थिति नियंत्रण में आने के पश्चात घर में फंसे लोगों के रहने और ठहरने की व्यवस्था की पूछ-परख कर अन्य स्वजन के पास उचित व्यवस्था होना बताये जाने पर पुलिस टीम द्वारा सभी लोगों का सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर सराहनीय कार्य किया गया हैं।

सफलतापूर्वक सम्पन्न इस रेस्क्यू मे थाना कोतवाली से उपनिरीक्षक अखिलेश सिंह, सहायक उपनिरीक्षक अजीत मिश्रा, प्रधान आरक्षक रजनीकांत मिश्रा, प्रधान आरक्षक छत्रपाल सिंह, आरक्षक उपेंद्र सिंह सम्मिलित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!