नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी करने क़े मामले में दो आरोपियी के विरुद्ध की गई सख्त वैधानिक कार्यवाही, उच्च न्यायालय बिलासपुर से आरोपियों को अग्रिम ज़मानत प्राप्त होने के पश्चात मामले क़े आरोपियों को औपचारिक रूप से किया गया गिरफ्तार.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों की लगातार धरपकड़ की जा रही हैं। इसी संदर्भ में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थी बालेश्वर राजवाड़े साकिन पर्री दरिमा दिनांक 19 फरवरी 2024 को थाना गांधीनगर आकर रिपोर्ट दर्ज कराया था कि प्रार्थी के पूर्व परिचित युवक द्वारा वर्चुअल फैशन असिस्ट प्रा. लि. कम्पनी नावापारा अम्बिकापुर में नौकरी निकलने की बात बताई गई थी। प्रार्थी पूर्व परिचत युवक क़े बताने पर अपना शैक्षणिक दस्तावेज की प्रति व्हाट्सअप में भेजा था, कम्पनी से ज्वाइन करने की सूचना प्राप्ति के पश्चात कम्पनी के सीईओ विनय जायसवाल एवं कम्पनी के एमडी सुनिल जायसवाल से 04 दिन की ट्रेनिंग प्राप्त कर दिनांक 09 फरवरी 2023 को 70,000/- रुपये देकर कम्पनी में ज्वाइन किया, जिस पर प्रार्थी को 70,000/- रुपये मूल्य के कपड़े स्वयं के उपयोग एवं विक्रय हेतु दिए गए थे एवं कम्पनी में अन्य 04 लोगों को ज्वाइन कराने पर कमीशन देने की बात बताई गई थी।

प्रार्थी द्वारा अन्य 04 लोगों को कम्पनी ज्वाइन भी कराया गया था, प्रार्थी को कमिशन के रूप में 60,000/- रुपये देने की बात बताई गई थी, जो प्रार्थी को कमिशन के रूप में सिर्फ 1900/- रुपये दिया गया एवं प्रार्थी को दिए गए कपड़े बाजार मूल्य के आधार पर काफी अधिक दर पर दिए गए थे। प्रार्थी दिनांक 16 फरवरी 2024 को कम्पनी के ऑफिस बंद होने पर कम्पनी के सीइओ और एमडी से मिलने संचालक के ऑफिस गया, कम्पनी बंद होने की बात बोलकर सभी कर्मचारियों को निकालने की बात बताई गई। प्रार्थी द्वारा उक्त कम्पनी के संचालकों द्वारा नौकरी लगाने क़े नाम पर झांसा देकर ठगी करने की रिपोर्ट पर थाना गांधीनगर में अपराध क्रमांक 70/24 धारा 420, 34 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा आरोपियों का हर संभव गिरफ़्तारी का प्रयास किया जा रहा था, इसी दौरान माननीय उच्च न्यायालय से आरोपियों को अग्रिम ज़मानत मिलने पर आरोपी (01) सुनिल जायसवाल उम्र 32 वर्ष (02) विनय जायसवाल उम्र 25 वर्ष दोनों साकिन केसारी थाना रघुनाथनगर जिला बलरामपुर द्वारा थाना गांधीनगर आकर पेश होने पर आरोपियों को औपचारिक रूप से गिरफ़्तार कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही हैं। पुलिस टीम द्वारा मामले में पूर्व में आरोपियों सहित उनके कंपनी वर्चुअल फैशन असिस्ट प्रा.लि. कम्पनी नावापारा अम्बिकापुर के खातों को होल्ड कराया गया था, जिसमें 76,424/- रुपये नगद की राशि होल्ड हुई हैं। आरोपियों के कब्जे से वर्चुअल फैशन असिस्ट प्रा. लि. कम्पनी के दस्तावेज सहित बिल जप्त किये गए हैं। इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही मे थाना प्रभारी गांधीनगर निरीक्षक अश्वनी सिंह, उपनिरीक्षक रश्मि सिंह, सहायक उपनिरीक्षक अनिल कुमार पाण्डेय, आरक्षक अरविन्द उपाध्याय सम्मिलित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!