सीसीटीवी कैमरे की मदद से की जा रही है विद्युत लोको शेड में सुरक्षा की निगरानी : विद्युत लोको शेड बिलासपुर में किया गया है 37 सीसीटीवी कैमरा का प्रावधान

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, बिलासपुर : मंडल रेल प्रशासन द्वारा स्टेशन के सूक्ष्म से सूक्ष्म गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए मंडल के प्रमुख स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं जिनकी मदद से रेलवे स्टेशनों और रेल परिसरों में बेहतर सुरक्षा सुनिश्चित की जा रही है | इसके साथ ही साथ मंडल के प्रमुख कार्यालयों तथा वर्कशॉप आदि में भी बेहतर सुरक्षा की दृष्टिकोण से सीसीटीवी कैमरे का प्रावधान किया जा रहा है जिससे यहां की सम्पूर्ण गतिविधियों की बेहतर निगरानी कर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद किया जा सके।

इसी क्रम में विद्युत लोको शेड बिलासपुर में 37 सीसीटीवी कैमरे का प्रावधान किया गया है | निगरानी के लिए एक कंट्रोल रूम भी तैयार किया गया है। कैमरे लोको शेड के सभी कार्यस्थलों , शॉप, स्टोर, प्रशासनिक भवन, केन्टीन आदि स्थानों पर लगाये गए हैं तथा कंटोल रूम से इसकी निगरानी की जा रही है। इन कैमरों की सहायता से पूरे लोको शेड में सूक्ष्म से सूक्ष्म गतिविधियों की निगरानी हो रही है। इससे लोको शेड में बेहतर सुरक्षा सुनिश्चित होगी साथ ही अनाधिकृत व्यक्तियों के गतिविधियों की बेहतर निगरानी की जा सकेगी। लोको शेड में हो रहे मरम्मत कार्य की सारी गतिविधियां कैमरे में कैद होगी जिससे कर्मचारियों की कार्यकुशलता भी सुदृढ़ होगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!